2024 लोकसभा चुनाव में मायावती की BSP का होगा 2014 वाला हाल? लेटेस्ट सर्वे में आया ये आंकड़ा

यूपी तक

ADVERTISEMENT

आकाश आनंद और मायावती
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव की रणनीति तैयार की जा रही है. तमाम राजनीतिक दल अपनी तैयारियों को पूरा करा रहे हैं. जीत को लेकर अपने-अपने दावे कर रहे हैं. जनता के मन में क्या है? इस पर तो चुनाव परिणाम के बाद ही निर्णय हो पाएगा. लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ने जा रही मायावती की बहुजन समाज पार्टी को लेकर ताजा सर्वे ने बड़ा दावा किया है. उत्तर प्रदेश की 80 सीटों को लेकर ताजा ओपिनियन पोल के जो आंकड़ें सामने आए हैं, उसमें बसपा की स्तिथि खराब दिख रही है.

लेटेस्ट सर्वे में आया ये आंकड़ा

लोकसभा चुनाव को लेकर ताजा सर्वे एबीपी न्यूज चैनल और सी वोटर का सामने आया है. इस ओपिनियन पोल में भाजपा गठबंधन वाली NDA को लेकर बड़ा दावा किया गया है. इस सर्वे के अनुसार यूपी में बीजेपी नीत NDA को 74 सीट तो इंडिया अलायंस (सपा और कांग्रेस) के खाते में 6 सीटे जाते दिख रही हैं. वहीं मायावती की बसपा इस बार शून्य पर सिमटती दिख रही है. वहीं वोट प्रतिशत की बात करें तो सर्वे के अनुसार बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए 51%, INDIA 35% BSP   8% और अन्य को 6 फीसदी वोट मिल सकते हैं. सर्वे की माने तो पिछले लोकसभा चुनाव में 10 सीटें हासिल करने वाली बसपा इस बार अपना खाता भी नहीं खोल पाएगी.


अकेले चुनाव लड़ने का किया है एलान

बता दें कि मायावती ने कुछ दिनों पहले ही अपने सोशल मीडिया पोस्ट में ये साफ कर दिया था कि बसपा लोकसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए यूपी में सपा और कांग्रेस  I.N.D.I.A गठबंधन का हिस्सा हैं. वहीं एनडीए में बीजेपी के साथ अपना दल (एस), सुभासपा, रालोद और निषाद पार्टी हैं. वहीं पिछले चुनाव की बात करें तो साल 2019 में भी उत्तर प्रदेश में मोदी लहर चली थी. इस दौरान एनडीए ने कुल 64 लोकसभा सीटों पर कब्जा जमाया था. अखिलेश और मायावती का सपा-बसपा गठबंधन था. तब बसपा को 10 तो वहीं सपा को 5 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. कांग्रेस ने सिर्फ रायबरेली लोकसभा सीट पर ही जीत मिली थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT