वरुण गांधी से लेकर संघमित्रा मौर्य तक...जानें यूपी में बीजेपी ने किसका काटा पत्ता, किसे मिला मौका

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : बीजेपी ने रविवार, 24 मार्च को लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों सहित देश भर में 111 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. इस लिस्ट में चुनाव लड़ने का इंतजार कर रहे उत्तर प्रदेश के कई सांसदों की पत्ता भी कट गया है. सुल्तानपुर लोकसभा सीट से मेनका गांधी को एक बार फिर मौका दिया गया है, जबकि पीलीभीत से वरुण गांधी की टिकट काटकर जितिन प्रसाद को यहां से कैंडिडेट बनाया है.इसके अलावा बीजेपी ने  बदायूं से पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की पुत्री डॉक्टर संघमित्रा मौर्य का टिकट भी काट दिया है. 

इनका कटा टिकट

वरुण गांधी पिछले 5 साल से मोदी सरकार के नीतियों की मुखालफत कर रहे थे. हाल के कुछ हफ्तों में बीजेपी से अपनी नजदीकी एक बार फिर से बढ़ाने लगे थे लेकिन इसका कुछ फायदा नहीं हुआ और उनका टिकट कट गया.  बीजेपी ने बदायूं से स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी डा. संघमित्रा को टिकट नहीं दिया गया है. पार्टी ने क्षेत्रीय अध्यक्ष दुर्विजय सिंह शाक्य को चुनाव मैदान में उतारा है.

बरेली और गाजियाबाद से भी बदले प्रत्याशी

वहीं बरेली से सांसद संतोष कुमार गंगवार का टिकट भी काट दिया गया है, उनकी जगह  छत्रपाल सिंह गंगवार को उम्मीदवार बनाया गया है. बता दें कि संतोष कुमार गंगवार 9 बार से सांसद रहे हैं. वहीं गाजियाबाद से दो बार के सांसद और मोदी सरकार में मंत्री रहे वीके सिंह का टिकट काट दिया गया और उनकी जगह अनिल गर्ग को प्रत्याशी बनाया गया है.कानपुर से सांसद सत्यदेव पचौरी का टिकट भी कट गया और उनकी जगह रमेश अवस्थी जो की पत्रकार रहे हैं, उन्हें टिकट दिया गया है. हांलाकि वीके सिंह और सत्यदेव पचौरी ने सोशल मीडिया पर चुनाव ना लड़ने का पहले ही एलान कर दिया था.
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT