कुछ घंटे में साफ हो जाएगा कि वरुण गांधी पीलीभीत से लड़ेंगे या नहीं! जानिए क्या चल रहा है

सौरभ पांडेय

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Varun Gandhi News: लोकसभा चुनाव के तहत पीलीभीत में 19 अप्रैल को पहले फेज का मतदान होना है. इसके लिए आज यानी 27 मार्च पीलीभीत से नॉमिनेशन दाखिल करने की आखिरी तारीख है. वहीं, इस बीच पीलीभीत से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार जितिन प्रसाद संतरी माता मंदिर में पूजा-पाठ के बाद अपना नामांकन दाखिल करने पहुंचे हैं. उनके साथ यूपी सरकार के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद हैं. बता दें कि भाजपा ने पीलीभीत के वर्तमान सांसद वरुण गांधी का टिकट काटकर जितिन प्रसाद को अपना उम्मीदवार बनाया है. सियासी गलियारों में अभी भी ऐसी चर्चा है कि वरुण यहां से निर्दलीय या फिर किसी अन्य पार्टी की टिकट से चुनाव लड़ सकते हैं.

टिकट कटने के बाद भी वरुण के चुनाव लड़ने की क्यों है चर्चा?    

बीते दिनों टिकट के ऐलान से पहले वरुण गांधी की टीम की तरफ से नामांकन पत्र का सेट खरीदा गया था. वहीं, सपा के पीलीभीत उम्मीदवार भगवत शरण गंगवार खुले मंच से ऐलान कर चुके हैं कि अगर पार्टी चाहे तो यहां से उनकी जगह वरुण को उतार सकती हैं. यही कुछ वजह हैं जिनके कारण चर्चा है कि वरुण अभी भी पीलीभीत से अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं. बता दें कि आज शाम 5 बजे तक नामांकन दाखिल किया जाएगा. हालांकि, वरुण की तरफ से अभी चुनाव लड़ने या न लड़ने को लेकर कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

 

 

क्या वरुण सच में चुनाव लड़ेंगे?

वरुण गांधी का लोकसभा टिकट कटने के बाद आज जहां एक तरफ जितिन प्रसाद नामांकन कर रहे हैं, तो वहीं वरुण गांधी की टीम ने साफ कर दिया है कि टिकट कटने के बाद वरुण चुनाव नहीं लड़ेंगे, बल्कि सुल्तानपुर में अपनी मां मेनका गांधी के चुनाव प्रचार पर फोकस करेंगे. वरुण के सचिव के मुताबिक, 'वरुण गांधी ने पार्टी से बातचीत के बाद निर्णय लिया है. मेनका गांधी के चुनाव को ही देखा जाएगा, जहां भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से बातचीत के बाद फैसला लिया है.'

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT