बदायूं हत्याकांड : पहले पत्नी की डिलीवरी के लिए मांगे पैसे फिर दो मासूमों को मार डाला...मां ने सुनाई खौफनाक दास्तां

अंकुर चतुर्वेदी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश का बदायूं एक सनसनीखेज हत्याकांड की वजह से दहल उठा है. यहां सिविल लाइंस इलाके के मंडी समिति चौकी इलाके में मंगलवार को एक शख्स बच्‍चों पर जानलेवा हमला कर दिया, जिसमें दो बच्चों की मौत हो गई. बच्चों की हत्या करने के बाद आरोपी वहां से फररा हो गए.  वारदात की सूचना मिलने पर आरोपी का पीछा कर रही पुलिस ने जब उसे पकड़ना चाहा तो गोलीबारी शुरू कर दी. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें वो मारा गया. इस घटना के बाद इलाके में तनाव फैला हुआ है. 

पुलिस ने दी ये जानकारी

इस घटना पर जानकारी देते हुए बरेली के आईजी राकेश कुमार ने बताया कि इस वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची. आरोपी वहां से भागने की कोशिश कर रहा था. पुलिस को देखते ही उसने फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद जवाबी कार्रवाई में मारा गया. आरोपी की मौके पर ही मौत हो गई. आरोपी की उम्र 25 से 30 साल के बीच है. इस हमले  में दो बच्चों की मौत हो चुकी है. एक बच्चा गंभीर रूप से घायल है. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

पहले मांगे पैसे फिर कर दी हत्या

बता दें कि बच्चों की हत्या के बाद पूरा परिवार बदहवास है. मां और दादी का रो-रो कर बुरा हाल है. वहीं इस घटना के बारे में यूपी तक ने बच्चों की मां मुन्नी देवी से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने रोते हुए बताया कि, 'मैं अपने घर में ही कॉस्मेटिक की दुकान चलाती हूं और उसके ऊपर मेरा पार्लर है. पड़ोस मे रहने वाला साजिद आज शाम उनके घर आया और उसने पहले मुझसे क्लचर मांगा. फिर कुछ देर बाद पत्नी के डिलवरी के लिए 5 हजार रुपये की मदद मांगी. मैंने अपने पति से बात करके उनको 5 हजार रुपये दे दिए. उसके बाद उसने कहा कि उसकी तबियत थोड़ी सही नहीं लग रही है और वो ऐसा कहते हुए छत पर चला गया. छत पर मेरे दोनों बच्चे खेल रहे थे और कुछ देर बाद बच्चों के चीखने की आवाजें आने लगी. मैं भागकर उपर गई तो साजिद के हाथ में चाकू था और वह नीचे आ रहा था.'

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पूरे इलाके में फैला तनाव

बता दें कि साजिद ने विनोद के तीनों बच्चों 12 वर्षीय आयुष, 8 वर्षीय अहान उर्फ हनी और युवराज पर से हमला कर दिया. इसमें आयुष और अहान की मौत हो गई, जबकि युवराज को घायल होने के बाद अस्पताल ले जाया गया. यह घटना सिविल लाइंस थाने की मंडी पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर हुई है. इस वारदात के बाद परिजनों और स्थानीय निवासियों ने दुकानों में तोड़फोड़ की और एक मोटरसाइकिल को क्षतिग्रस्त कर दिया. 

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT