यूपी में कांग्रेस को एक और झटका, ललितेशपति त्रिपाठी ने छोड़ा साथ

ADVERTISEMENT

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका लगा है. प्रदेश के बड़े ब्राह्मण नेता और पूर्व…
social share
google news

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका लगा है. प्रदेश के बड़े ब्राह्मण नेता और पूर्व विधायक ललितेशपति त्रिपाठी ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

उन्होंने ट्वीट कर लिखा,”जिधर भी जाता हूं, उधर ही एक आह्वान सुनता हूं, जड़ता को तोड़ने के लिए भूकम्प लाओ. घुप्प अंधेरे में फिर अपनी मशाल जलाओ. राष्ट्रकवि दिनकर जी की जन्मतिथि पर उनकी इन्हीं पंक्तियों के साथ कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से शीर्ष नेतृत्व के सादर इस्तीफा देता हूं.”

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अपने दूसरे ट्वीट में वह लिखते हैं,”100 से अधिक वर्षों की प्रतिबद्धता से विमुख होना बहुत ही भावनात्मक है परंतु वर्तमान परिस्थितियों में, जब पार्टी के लिए खून पसीना एक करने वाले परिवारों, दलगत आंदोलन के लिए लाठी खाने वाले कार्यकर्ताओं का सम्मान नहीं हो रहा, मेरा जमीर किसी पद पर बने रहने की गवाही नहीं देता.”

ललितेशपति त्रिपाठी यूपी कांग्रेस के उपाध्यक्ष के साथ-साथ प्रदेश के बड़े ब्राह्मण चेहरे के रूप में उभरे थे. उनके इस तरह से पार्टी से इस्तीफे देने की बात से सोशल मीडिया पर चर्चा तेज है. जान लें कि ललितेशपति त्रिपाठी यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलापति त्रिपाठी के परिवार से हैं. ललितेशपति त्रिपाठी साल 2012 में मिर्जापुर की मड़िहान विधान सभा से विधायक बने थे.

ADVERTISEMENT

इसके अलावा सोशल मीडिया पर आज यूपी से संबंधित कौन से मुद्दे चर्चा में रहे, क्या वायरल रहा, यह सब आप सबसे ऊपर दिए गए यूपी तक के वीडियो में देख सकते हैं.

UP: पिछली सरकार की तुलना में कम तेजी से बढ़ी प्रति व्यक्ति आय? विपक्ष के निशाने पर योगी

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT