UP पुलिस पेपर लीक मामले में योगी सरकार ने लिया एक्शन, भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष पर गिरी गाज

समर्थ श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा
up police constable exam, cm yogi, vira video
social share
google news

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा मामले में योगी सरकार ने सख्त एक्शन लिया है. योगी सरकार ने पुलिस भर्ती परीक्षा लीक मामले में डीजी रेणुका मिश्रा को उनके पद से हटा दिया है. अब राजीव कृष्ण को डीजी पुलिस भर्ती बोर्ड का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. बता दें कि  यूपी में 60 हज़ार से ज़्यादा सिपाही भर्ती में 48 लाख से ज़्यादा अभ्यर्थी शामिल हुए थे, पेपर लीक के बाद परीक्षा रद्द कर दी गई थी.

भर्ती बोर्ड ने नहीं दी थी कोई रिपोर्ट

जानकारी के मुताबिक यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले में हुई चूक और FIR दर्ज कराने में देरी के चलते DG भर्ती बोर्ड रेणुका मिश्रा को हटाया गया है. वहीं अब डीजी विजिलेंस राजीव कृष्ण को भर्ती बोर्ड का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है. बता दें कि परीक्षा कैंसिल होने के बाद से भर्ती बोर्ड की इंटरनल असेसमेंट कमेटी अब तक रिपोर्ट नहीं दे पाई थी  और ना ही कोई एफआईआर दर्ज हुई थी. वहीं  RO/ARO भर्ती परीक्षा में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने आंतरिक जांच के बाद परीक्षा नियंत्रक को हटाया था और एफआईआर  भी दर्ज करवा दी थी.

रद्द हुआ थी पेपर

बता दें कि बीते 17/18 फरवरी को प्रदेश भर में हुई उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी लिखित परीक्षा का पेपर लीक हुआ. परीक्षा कैंसिल कर 6 महीने में दोबारा उसे आयोजित कराने के आदेश दिए गए. एसटीएफ जांच कर रही है. ऑफलाइन हुई इस परीक्षा में 2 दिन में 48 लाख से अधिक नौजवानों ने परीक्षा दी. सिपाही भर्ती परीक्षा में ही यूपीएसटीएफ ने 150 से अधिक सॉल्वर गैंग से जुड़े लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT