COVID-19: यूपी के 29 जिले हुए संक्रमण मुक्त, बचे हैं 235 एक्टिव केस

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान उत्तर प्रदेश की भयावह तस्वीरों से हर किसी का दिल दहला था. स्वास्थ्य सुविधाएं चरमरा गईं थीं. लेकिन अब उत्तर प्रदेश में कोरोना की स्थिति काफी नियंत्रित है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश के 75 में से 29 जिलों में फिलहाल कोरोना का भी केस एक्टिव नहीं है.

अलीगढ़, अमेठी, अमरोहा, अयोध्या, बागपत, बलिया, बांदा, बस्ती, भदोही, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, कौशाम्बी, ललितपुर, महोबा, मथुरा, मिर्जापुर, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली, सोनभद्र और सीतापुर हुए कोरोना संक्रमण मुक्त.

पिछले 24 घंटों में कितने केस मिले?

पिछले 24 घंटों में प्रदेश में हुई कोरोना जांच में 62 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं मिला, जबकि 13 जिलों में इकाई अंक में मामले दर्ज किए गए. वहीं, पिछले 24 घंटों में 2.34 लाख कोविड सैंपल की जांच की गई, जिनमें 18 नए मरीज मिले जबकि 31 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए गए.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

प्रदेश में कोविड के अब कितने एक्टिव मामले बचे हैं?

प्रदेश में कोरोना के कुल 235 मामले एक्टिव रह गए हैं, जबकि इसका रिकवरी रेट 98.7% है. यूपी में अब तक कोरोना वायरस के 7.34 करोड़ सैंपल की जांच की जा चुकी है. प्रदेश में 7.75 करोड़ से अधिक कोविड-19 वैक्सीन की डोज लोगों को लगाई जा चुकी हैं.

ADVERTISEMENT

यूपी तक ने प्रदेश के 9 शहरों में बन रहे ऑक्सीजन प्लांट का रिएलिटी चेक किया था. इनमें कई जगह पर काम में लेटलतीफी देखने को मिली, तो कहीं प्रस्तावित ऑक्सीजन प्लांट लगे ही नहीं. और कहीं लगे तो टेक्निकल स्टाफ ही नहीं बिठाए गए. इस पूरी रिपोर्ट तो पढ़ने के लिए क्लिक करें.

UP में ऑक्सीजन प्लांट का रिएलिटी चेक: कहीं चल नहीं रहे, तो कई जगहों पर टेक्निकल स्टाफ नहीं

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT