पिता मुख्तार के जनाजे में शामिल नहीं हो पाएगा विधायक अब्बास अंसारी? आखिरी रास्ता सिर्फ ये

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Mukhtar Ansari Death News: मुख्तार अंसारी की मौत के बाद कासगंज जेल में बंद उसके विधायक बेटे अब्बास अंसारी ने  जनाजे में शामिल होने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट का रुख किया था. पर अब खबर आ रही है कि अब्बास की याचिका पर हाई कोर्ट में सुनवाई नहीं हो सकी है. यानी फिलहाल अभी इलाहाबाद हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली है. जानकारी यह भी मिली है कि हाईकोर्ट से राहत न मिलने के बाद परिवार अब सुप्रीम कोर्ट का रुख कर सकता है.

परिवार के वकील उपेंद्र उपाध्याय ने बताया कि मुख्तार अंसारी के जनाजे में बेटे अब्बास अंसारी की पैरोल वाली याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई नहीं हो सकी है. खबर है कि अब अब्बास अंसारी पिता मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल नहीं हो पाएगा. मिली जानकारी के अनुसार अब मुख्तार का परिवार सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में है. अब्बास अंसारी अभी यूपी की कासगंज जेल में बंद हैं.

 

 

क्यों खारिज हुई याचिका?

दरअसल, मुख्तार का परिवार अदालत से इजाजत चाहता था. मगर हाईकोर्ट में दाखिल अर्जी पर सुनवाई नहीं हो सकी. एमपी-एमएलए से जुड़े मामलों की सुनवाई करने वाली जस्टिस संजय कुमार सिंह की बेंच में मुख्तार के परिवार की अर्जी मेंशन होनी थी.

इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस संजय सिंह की बेंच न बैठने के कारण इसके मुकदमे को जस्टिस समित गोपाल की बेंच में ट्रांसफर कर दिया गया था. जस्टिस समित गोपाल की बेंच ने दूसरी बेंच से आए किसी भी मुकदमे को सुनने से इनकार कर दिया. इस वजह से मुख्तार के परिवार की अर्जी हाईकोर्ट में मेंशन नहीं हो सकी. 

 

 

अंसारी परिवार अब सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल करने की तैयारी में भी जुट गया है. हालांकि वकील इस कोशिश में भी जुटे हुए हैं कि मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के यहां मेंशन हो जाए और चीफ जस्टिस किसी बेंच को सुनवाई के लिए नॉमिनेट कर दें.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT