IRCTC लॉन्च कर रहा है अयोध्या से अंगकोरवाट-वियतनाम और कंबोडिया का टूर पैकेज, जानें डिटेल्स

उदय गुप्ता

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

अगर आप अंकोरवाट वियतनाम और कंबोडिया घूमना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए एक शानदार टूर पैकेज लॉन्च करने जा रहा है. आईआरसीटीसी लखनऊ द्वारा अयोध्या से अंगकोरवाट, वियतनाम और कंबोडिया हवाई टूर पैकेज आयोजित करने जा रहा है.

यह टूर पैकेज दिनांक 21.11.23 से 29.11.23 तक 9 दिन के लिए संचालित किया जाएगा. इस टूर के माध्यम से दक्षिण पूर्व एशिया के देश कंबोडिया और वियतनाम के 3 प्रमुख शहरों की यात्रा करेंगे.यह टूर दक्षिण पूर्व एशिया में प्राचीन भारतीय सांस्कृतिक जुड़ाव को देखने का अवसर प्रदान करेगी.

जानिए टूर का पूरा डिटेल

इस हवाई यात्रा पैकेज में जाने और आने की हवाई यात्राएं 4 सितारा होटलों में ठहरने की व्यवस्था और खाने हेतु भारतीय खाने की व्यवस्था, ब्रेकफास्ट, लन्च व डिनर आईआरसीटीसी द्वारा की जाएगी. इस टूर में यात्रियों को सीधे फ्लाइट से लखनऊ से वियतनाम और वापसी यात्रा की व्यवस्था की गई है.

इन स्थलों का कराया जाएगा भ्रमण

  • सियाम रीप (कम्बोडिया)-अंगकोर वाट मंदिर, कॉम्पोंग फ्लुक फ्लोटिंग विलेज
  • हनोई (वियतनाम)-नगोक सोन मंदिर और होन कीम झील, ट्रान क्वोक पैगोडा और वेस्ट लेक.बा दीन्ह स्क्वायर
  • दांग जुआन बाजार-हैंग गई शॉपिंग स्ट्रीट
  • हा लांग बे (वियतनाम)-क्रूज राइड के साथ क्रूज पर रात में रुकना, इस दौरान क्याकिंग का लुत्फ उठाने का भी आनंद लें सकेंगे.

दा नांग (वियतनाम)-नॉन नॉउक समुद्र तट और ओल्ड टाउन होई के यूनेस्को विरासत स्थल, केबल कार द्वारा बाना हिल्स का दौरा, वोंग गुयेट पहाड़ियों, लिन्ह उन्ग पैगोडा और रेंच के पुराने विला, केबल कार द्वारा नुई चुआ पर्वत का दौरा, बान ना रेंज की चोटी, नघिन्ह फोंग टॉप, ले निम विला और ऑर्किड गार्डन का भ्रमण कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

रोप वे एक्सप्रेस, पुराने फ्रांसीसी तहखाने (डेबे प्राचीन वाइन सेलर), फ्लावर गार्डन, ले जार्डिन डीश्अमोर और लिन्ह उन्ग पगोडा का दौरा कराया जाएगा. इस दौरान यात्री गोल्डन ब्रिज, फैंटेसी पार्क में 4-5डी फिल्म्स, स्काइवर, द डेथ डांस, डायनासोर्स पार्क जैसे गेम्स का आनंद भी लें सकेंगे.

जानिए किराया कितना होगा किराया

इस टूर पैकेज में उपर्युक्त सभी देशों के भ्रमण को एक किफायती मूल्य सीमा में शामिल किया जाएगा.इस टूर के लिए तीन व्यक्तियो के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य रू. 146700/- प्रति व्यक्ति निर्धारित किया गया है, जबकि दो व्यक्तियो के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य रू. 149500/- प्रति व्यक्ति है.

वहीं, एक व्यक्ति के ठहरने पर पैकेज का मूल्य रू.182500/-प्रति व्यक्ति है.प्रति बच्चे का पैकेज मूल्य रू. 124800/-बेड सहित एवं मूल्य रू. 115800/-.बिना बेड के प्रति व्यक्ति है.इस किराये मे विमान किराया, परिवहन, 04 सितारा आवास, लक्जरी बस, सभी भोजन, वीजा, बीमा, पेशेवर टूर गाइड का किराया शामिल है.

इस तरह से करें बुकिंग

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए आईआरसीटीसी उत्तरी क्षेत्र के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर की जायेगी. इस टूर पैकेज की बुकिंग हेतु पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय एवं आईआरसीटीसी की बेवसाइट www.irctctourism.com ऑनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकती है.

ADVERTISEMENT

अधिक जानकारी और बुकिंग के लिए नीचे दिए गए मोबाइल नम्बरों पर सम्पर्क कर सकते हैं-
लखनऊ- 8287930922/8287930902
कानपुर- 8595924298/8287930930

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT