‘बांके बिहारी मंदिर प्रबंधन मामले की जल्द करें सुनवाई’ -SC ने हाईकोर्ट को दिया ये निर्देश

संजय शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

बांके बिहारी मंदिर की प्रबंधन समिति के चुनाव का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा है. बांके बिहारी मंदिर की प्रबंधन समिति के चुनाव मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई. सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट से जल्द सुनवाई करने करने का आग्रह किया है. सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाई कोर्ट से आग्रह किया कि इस याचिका को प्राथमिकता के आधार पर सुना जाए.

बता दें कि याचिका में सुप्रीम कोर्ट से इलाहाबाद हाईकोर्ट में प्रबंधन समिति के चुनाव के मामले की जल्द सुनवाई करने को लेकर निर्देश जारी करने की मांग की गई थी.

दरअसल, मंदिर प्रबंधन के लिए होने वाले चुनाव की लेकर मंदिर प्रबंधन से जुड़े एक पक्षकार ने विवाद को मथुरा जिला कोर्ट से हाथरस शिफ्ट करने की अर्जी हाईकोर्ट में लगा रखी है. बता दें कि पिछले छह साल से भी ज्यादा समय से ये याचिका लंबित है, लिहाजा चुनाव ही नहीं हो पा रहे. अब सुप्रीम कोर्ट के आग्रह के बाद हाईकोर्ट इस मामले में सुनवाई करेगा. याचिकाकर्ताओं को उम्मीद है की मंदिर प्रबंधन के लिए लोकतांत्रिक ढंग से चुनी गई कमेटी बनाने का रास्ता साफ होगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दरअसल, मंदिर प्रबंधन के लिए होने वाले चुनाव को लेकर मंदिर प्रबंधन से जुड़े एक पक्षकार ने विवाद को मथुरा जिला कोर्ट से हाथरस शिफ्ट करने की अर्जी हाईकोर्ट में लगा रखी है. सालों से ये याचिका लंबित हाइकोर्ट में लंबित है. लिहाजा चुनाव ही नहीं हो पा रहे हैं.अब सुप्रीम कोर्ट के आग्रह के बाद हाईकोर्ट इस मामले में सुनवाई करेगा. याचिकाकर्ताओं को उम्मीद है कि इसके बाद मंदिर प्रबंधन के लिए लोकतांत्रिक ढंग से चुनी गई कमेटी बनाने का रास्ता साफ होगा.

यूपी में रिलायंस करेगी ₹75 हजार करोड़ का निवेश, अंबानी ने राज्य को लेकर किया ये बड़ा दावा

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT