सावधान! लखनऊ में अगर रोड पर थूका तो मिलेगा ‘मिस्टर पीकू का खिताब’, उठानी पड़ेगी ये शर्मिंदगी

आशीष श्रीवास्तव

24 Feb 2023 (अपडेटेड: 24 Feb 2023, 08:30 AM)

Lucknow News Hindi: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अब सड़कों पर थूकना भारी पड़ सकता है. दरअसल लखनऊ नगर निगम ने एक अभियान शुरू…

लखनऊ में अगर रोड पर थूका तो मिलेगा ‘मिस्टर पीकू का खिताब’, उठानी पड़ेगी ये शर्मिंदगी

लखनऊ में अगर रोड पर थूका तो मिलेगा ‘मिस्टर पीकू का खिताब’, उठानी पड़ेगी ये शर्मिंदगी

follow google news

Lucknow News Hindi: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अब सड़कों पर थूकना भारी पड़ सकता है. दरअसल लखनऊ नगर निगम ने एक अभियान शुरू किया है. इस अभियान के दौरान जो भी सड़कों पर मलमूत्र त्याग करता हुआ पाया गया और सड़क पर थूकता हुआ पाया गया, उसका माला पहनाकर स्वागत किया जाएगा. इसी के साथ उसपर करीब 250 रुपये जुर्माना भी लगाया जाएगा. अभियान के तहत सड़कों पर थूकने वालों को मिस्टर पीकू कहा जाएगा.

यह भी पढ़ें...

मिलेगा मिस्टर पीकू का खिताब

यूपी समाचार: जानकारी के मुताबिक, लखनऊ नगर निगम ने सड़क पर थूकने वालों के लिए अब जुर्माना लगाने का अभियान शुरू किया है, जिसके तहत सड़क पर कोई थूकता पाया गया तो उसपर 250 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. इसके साथ-साथ ही उसे मिस्टर पीकू का खिताब भी दिया जाएगा और उसे फूल मालाएं भी पहनाई जाएंगी. इसी के साथ उसे प्रेरित किया जाएगा कि वह आगे से सड़कों पर इस तरह की गंदगी न फैलाए.

नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह ने बताया कि  23 फ़रवरी से एक मार्च तक थूकन और खुलें में पेशाब करने वालों के लिए एक अभियान शुरू किया गया है. इस कड़ी में अभी तक 62 लोगों को पकड़ा गया है, जिनसे 250 रुपये का जुर्माना भी लिया गया है. इसी के साथ उन्हें मिस्टर पिकू का खिताब भी दिया गया है.

    follow whatsapp
    Main news