दोबारा चुनकर आने के सवाल पर CM योगी बोले- ”मैं आऊंगा न”

यूपी तक

• 05:14 PM • 15 Sep 2021

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जहां एक तरफ विपक्ष का दावा है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का सत्ता…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जहां एक तरफ विपक्ष का दावा है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का सत्ता से जाना तय है, वहीं दूसरी तरफ सीएम योगी आदित्यनाथ उत्साह के साथ यह जताने की कोशिश में हैं कि वह चुनाव के बाद भी सत्ता में होंगे.

यह भी पढ़ें...

हिंदी न्यूज चैनल ‘टाइम्स नाउ नवभारत’ के एक इंटरव्यू में जब सीएम योगी से दोबारा चुनकर आने से जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, ”मैं आऊंगा न”.

सीएम योगी ने कहा, ”हम रिकॉर्ड तोड़ने के लिए ही आए हैं, मेरा जो ट्रेंड चल रहा है, आप नोट कर लें, हमारी कम से कम 350 सीटें आने वाली हैं.”

सीएम योगी से पहले समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसी मंच पर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा था. इसके बाद सीएम योगी ने भी अखिलेश पर काफी तंज कसे. सीएम ने कहा कि जब समाजवादियों की सरकार थी तो सीएम दफ्तर नहीं आते थे, 11 बजे सोकर उठते थे, साइकलिंग करते थे, विकास एजेंडे में था ही नहीं.

‘अब्बा जान’ की क्या है कहानी?

सीएम योगी पिछले कुछ दिनों से अपने संबोधन में ‘अब्बा जान’ शब्द का इस्तेमाल करते दिख रहे हैं, जिसे अखिलेश पर निशाने के तौर पर देखा गया है.

अखिलेश को ऐसा ताना क्यों? इस सवाल के जवाब में सीएम योगी ने कहा कि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन ‘अब्बा जान’ से दिक्कत क्या है.

परोक्ष रूप से एक बार फिर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि मुस्लिमों के वोट भी चाहिए और अब्बा जान से परहेज भी है, ऐसा क्यों.

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता जानती है कि इस संदर्भ में मेरा मैसेज क्या है.

अखिलेश बोले- M-Y का मतलब महिला और यूथ, योगी ने पूछा- ट्रिपल तलाक का विरोध क्यों नहीं?

अखिलेश यादव ने टीवी चैनल के कार्यक्रम में एक बार फिर से M-Y समीकरण को परिभाषित करने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि इसका मतलब महिला और यूथ है, जो एसपी को सत्ता में लाएगा. सीएम योगी ने इसके जवाब में अखिलेश से पूछा, ”अगर ऐसा है, तो वह ट्रिपल तलाक पर चुप क्यों हैं. उनके सांसद तालिबान का समर्थन करते हैं, तो उन्हें पार्टी से क्यों नहीं निकालते.”

बीजेपी अपने मुख्यमंत्रियों को बदल रही?

इंटरव्यू में एक जगह यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से यह भी पूछा गया कि बीजेपी राज्यों में अपने मुख्यमंत्रियों को बदल रही है. उत्तराखंड और गुजरात के उदाहरण दिए गए. उनसे पूछा गया कि पर पीएम मोदी आपकी तारीफ कर रहे हैं और आप पीएम मोदी की, इसका राज क्या है? इस पर सीएम योगी ने कहा, ”बीजेपी एक लोकतांत्रिक पार्टी है, इसके संस्कार ‘व्यक्ति से बड़ा दल और दल से बड़ा देश’ के हैं. भारत की संप्रभुता के लिए हमारी अखंड निष्ठा है. जहां पार्टी लगाएगी काम करना होगा.”

M-Y समीकरण का मतलब मुस्लिम-यादव नहीं? अखिलेश ने दी नई परिभाषा, ‘अब्बा जान’ पर भी बोले

    follow whatsapp
    Main news