क्या बृजभूषण सिंह को चुप्पी साधने का मिला आदेश? अयोध्या रैली के रद्द होने की बड़ी वजह जानिए

हिमांशु मिश्रा

• 12:10 PM • 02 Jun 2023

Uttar Pradesh News: भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को…

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News: भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पहलवान एक महीने से अधिक समय से प्रदर्शन कर रहे हैं. पहलवान उन्हें गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं. वहीं पहलवानों के इस प्रदर्शन के बीच 5 जून को अयोध्या में बृजभूषण सिंह एक बड़ी रैली करने वाले थे लेकिन अब ये रैली रद्द कर दी गई है. कहा जा रहा है कि बृजभूषण सिंह ने आलाकमान की सख्ती की वजह से ये कदम उठाया है.

यह भी पढ़ें...
बृजभूषण सिंह को सख्त निर्देश

जानकारी के मुताबिक आलाकमान ने बृजभूषण मामले में हस्तक्षेप किया है. आलाकमान ने बृजभूषण को सख्त हिदायत दी है कि मीडिया में बयानबाजी से बचे, उकसाने वाले बयान न दे. वहीं 5 जून को अयोध्या में बृजभूषण एक रैली में शामिल होने वाले थे, उसे भी रद्द कर दिया गया है. उन्हें मीडिया में बयानबाजी से बचने के लिए कहा गया है. उनसे कहा गया है कि इस मामले में बोलने से बचना है.

बृजभूषण लगातार बयानबाजी कर अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों का जवाब दे रहे थे. इस मामले में भाजपा को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. भाजपा पर बृजभूषण को बचाने के आरोप लग रहे हैं. दरअसल, पहलवान बृजभूषण के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. इन्हें किसान नेताओं का भी साथ मिला है. पहलवानों के समर्थन में हरियाणा के कुरुक्षेत्र में खाप महापंचायत भी हुई.

खाप पंचायतों का सरकार को अल्टीमेटम

वहीं हरियाणा के कुरुक्षेत्र में खाप महापंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत भी पहुंचे. महापंचायत के बाद राकेश टिकैत ने कहा कि, ‘मामले को बातचीत से समाधान करें और उनकी (बृजभूषण शरण सिंह) गिरफ्तारी हो अन्यथा हम 9 जून को पहलवानों के साथ दिल्ली के जंतर मंतर जाएंगे और पूरे देश में पंचायत करेंगे.’ दरअसल, बृजभूषण सिंह पर पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. दिल्ली पुलिस दो मामले दर्ज कर जांच में जुटी है.

    follow whatsapp
    Main news