बस्ती: EVM स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर मिलीं VVPAT पर्चियों से खेलते पाए गए बच्चे, मचा हड़कंप

मिस्बा उस्मानी

• 07:38 AM • 05 Mar 2022

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के छठे चरण के तहत बस्ती में मतदान हो चुका है. वहीं, अब बस्ती में मतदान के बाद विपक्ष ने…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के छठे चरण के तहत बस्ती में मतदान हो चुका है. वहीं, अब बस्ती में मतदान के बाद विपक्ष ने निष्पक्ष चुनाव को लेकर सवाल उठाए हैं. दरअसल, बस्ती में मंडी परिसर स्थित स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर वीवीपैट की पर्चियां मिलीं, जिनसे बच्चे खेलते हुए पाए गए. मामले में बस्ती की जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने सफाई देते हुए कहा है कि स्ट्रॉन्ग रूम के पास मिलीं इन पर्चियों का ईवीएम और वीवीपैट से कोई संबंध नहीं है.

यह भी पढ़ें...

क्या है मामला?

आपको बता दें कि बस्ती मंडी समिति परिसर में मतदान के बाद स्ट्रॉन्ग रूम में ईवीएम और वीवीपैट मशीनें रखी गई हैं. मिली जानकारी के अनुसार, स्थानीय बच्चों को स्ट्रॉन्ग रूम के पास वीवीपैट की पर्चियां मिलीं. बाद में बच्चे इन पर्चियों के साथ खेलने लगे और जब लोगों की इस पर नजर पड़ी तो हड़कंप मच गया. इसके बाद एक होमगार्ड ने स्ट्रॉन्ग रूम परिसर के पास मिलीं पर्चियों को जब इकट्ठा करना शुरू किया तो, लोगों ने इसका विरोध किया. आरोप है कि इसके बाद लोगों ने होमगार्ड की दौड़ाकर पिटाई कर दी.

बीएसपी प्रत्याशी ने की जांच की मांग

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस और प्रशासन की टीम के साथ बीएसपी प्रत्याशी आलोक रंजन वर्मा भी मौके पर पहुंचे. इसके बाद आलोक रंजन वर्मा ने कहा, “ये पर्चियां कैसे इधर-उधर फेंकी गईं, इस पर प्रशासन पर सवाल खड़े होते हैं कि निष्पक्ष चुनाव कैसे कराए होंगे?

डीएम ने दी सफाई

मामले में विवाद शुरू होने के बाद बस्ती की जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल की सफाई सामने आई. डीएम ने कहा, “जनता के माध्यम से प्राप्त वीवीपैट स्लिप्स के संबंध में अवगत कराना है कि इन पर्चियों का पोल्ड ईवीएम और वीवीपैट से कोई संबंध नहीं है. सभी पोल्ड ईवीएम और वीवीपैट स्ट्रॉन्ग रूम में सुरक्षित हैं.

डीएम ने बताया, “ये पर्चियां ईवीएम कमीशनिंग के दौरान की हैं, जो पोलिंग पार्टी को ईवीएम प्राप्त कराने से काफी पहले की जाती हैं…स्ट्रॉन्ग रूम पूर्ण रूप से सील्ड और सुरक्षित हैं.”

UP चुनाव: 6 फेज की वोटिंग के बाद क्या है बीजेपी की स्थिति? CM योगी ने किया ये दावा

    follow whatsapp
    Main news