UP चुनाव: PM बोले- भारत 2 साल से 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन दे रहा, इसे देखकर दुनिया हैरान

यूपी तक

• 09:15 AM • 05 Mar 2022

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के सातवें और आखिरी चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के सातवें और आखिरी चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा, “इस चुनाव में मेरी ये आखिरी सभा है. उत्तर प्रदेश ने दशकों से शायद ऐसा चुनाव नहीं देखा होगा. ऐसा चुनाव जब सरकार अपने काम पर, अपनी ईमानदार छवि पर, भेदभाव और पक्षपात रहित विकास पर और सुधरी हुई कानून व्यवस्था के दम पर जनता-जनार्दन का आशीर्वाद मांग रही हो.”

यह भी पढ़ें...

पीएम ने कहा,

उत्तर प्रदेश के लोग, यूपी को गुंडागर्दी, मनचले, माफिया, भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, अवैध कब्जे देने वाले घोर परिवारवादियों को पूरी तरह नकार चुके हैं. आज एक तरफ डबल इंजन का डबल बेनिफिट है, जिसका लाभ यूपी का हर नागरिक उठा रहा है, दूसरी तरफ घोर परिवारवादियों की कोरी घोषणाएं हैं, जो कभी पूरी हो ही नहीं सकती हैं.”

नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने कहा,

  • “भारत दो साल से 80 करोड़ से अधिक गरीब, दलित, पिछड़े, आदिवासी परिवारजनों को मुफ्त राशन उपलब्ध करा रहा है. इस काम को देखकर पूरी दुनिया हैरान है. मुझे खुशी है कि मेरा गरीब खुश है, मेरी गरीब मां मुझे आशीर्वाद दे रही हैं.”

  • “21वीं सदी का ये तीसरा दशक पूरी दुनिया के लिए नई चुनौतियां, अभूतपूर्व संकट लेकर आया है, लेकिन भारत ने तय किया है कि इस अभूतपूर्व संकट और चुनौतियों को हम अवसर में बदलेंगे. ये संकल्प सिर्फ मेरा नहीं है, ये हिंदुस्तान के 130 करोड़ नागरिकों का है, आप सभी का है.”

  • “हमारे गांवों की एक शक्ति ये भी है कि जब संकट आता है तब हर काई गिले शिकवे भुलाकर एकजुट हो जाता है, लेकिन देश के सामने कोई चुनौती आती है तो ये घोर परिवारवादी इसमें भी राजनीतिक हित ढूंढते रहते हैं.”

  • “ये हमने कोरोना के दौरान भी देखा और आज यूक्रेन संकट के दौरान भी हम ये ही अनुभव कर रहे हैं. अंधविरोध, निरंतर विरोध, घोर निराशा, नकारात्मकता यही इनकी राजनीतिक विचारधारा बन चुकी है.”

  • “हमने स्वच्छ भारत मिशन शुरू किया, 10 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनाए. इससे गांव के गरीब, दलित, पिछड़े परिवार की बहनों को सबसे अधिक लाभ हुआ. ये महलों में रहने वालों को पता नहीं है, अगर घर में शौचालय नहीं है तो एक गरीब मां कितनी तकलीफ उठाती है उनको पता नहीं है.”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “घोर परिवारवादी वोकल फॉर लोकल से भी चिढ़ते हैं. पूरी दुनिया में आज योग की, आयुर्वेद की धूम मची है, लेकिन ये घोर परिवारवादी योग का नाम लेने से भी बचते हैं. कांग्रेस तो इससे भी आगे है, जो खादी एक जमाने में कांग्रेस की पहचान होती थी, वो उस खादी को भूल गए.”

पीएम मोदी ने कहा, “हमारे ये जो विरोधी लोग हैं उनसे कभी आपने एक बार भी सुना कि अपने देश में बनी हुई चीजें खरीदो, अपने देश में बनी हुई चीजों का उपयोग करो, देश में बनी चीजों को बढ़ावा दो? अगर ये आपके मित्र होते तो ये आपकी बनी चीजों को बेचने के लिए बोलते की नहीं? लेकिन इनके मुंह पर ताला लग गया है.”

उन्होंने कहा,

“आज हिंदुस्तान के हर कोने में, इस चुनाव में भी मैं जहां-जहां गया हूं, वहां-वहां माताओं-बहनों ने जो आशीर्वाद दिया है वो एक प्रकार से माताएं-बहनें मेरा रक्षा कवच बनी हुई हैं. हमारी बहन बेटियों की रक्षा-सुरक्षा पहले भी डबल इंजन सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता रही है और आगे भी रहेगी.”

“मैं कल काशी में जनता-जनार्दन के दर्शन के लिए निकला था. मैंने कल जो दृश्य बनारस में देखा, बच्चे-बूढ़े-गरीब-अमीर, हर कोई जिस प्रकार से आशीर्वाद दे रहा है, जिंदगी में इससे बड़ी कमाई क्या होती है! इससे बड़ी पूंजी क्या होती है!”

काशी: जब अचानक कैंट रेलवे स्टेशन पहुंचे PM मोदी, एक्जीक्यूटिव लाउंज में जाना RSS कनेक्शन

    follow whatsapp
    Main news