BJP के एक और ब्राह्मण विधायक समाजवादी पार्टी में हुए शामिल, जानिए कौन हैं MLA आरके शर्मा

अंकुर चतुर्वेदी

• 10:59 AM • 10 Jan 2022

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद सियासी माहौल गर्म हो गया है. चुनाव से पहले नेताओं का एक पार्टी…

UpTak

UpTak

follow google news

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद सियासी माहौल गर्म हो गया है. चुनाव से पहले नेताओं का एक पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टी ज्‍वॉइन करने का सिलसिला जारी है.

यह भी पढ़ें...

इस बीच, बदायूं जिले की बिल्सी विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के ब्राह्मण विधायक आरेक शर्मा ने समाजवादी पार्टी (एसपी) ज्‍वॉइन कर ली है. एसपी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

पार्टी छोड़ने पर बीजेपी नेताओं ने क्या कहा?

बदायूं बीजेपी जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता ने बताया, “विधायक आरके शर्मा जी काफी लंबे समय से निष्क्रिय थे. उनकी गतिविधियों पार्टी के अनुरूप नहीं थी.”

बीजेपी के एक अन्य नेता का कहना है, “विधायक आरके शर्मा द्वारा पार्टी छोड़ने की काफी समय पहले से जानकारी थी. उनकी तरफ से कभी कोई शिकायत नहीं की गई थी और न पार्टी ने उनको रोकने या मनाने का कोई प्रयास किया.”

वहीं राज्यसभा सांसद/केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा का कहना है, “बिल्सी के कार्यकर्ताओं में खुशी है. निष्क्रिय और ऊर्जाविहीन लोगों का बीजेपी में कोई स्थान नहीं है.”

कौन हैं आरके शर्मा

साल 2007 में पहली बार बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के टिकट पर आरके शर्मा विधायक चुने गए थे. वह बरेली जिले की आंवला विधानसभा क्षेत्र से विधायक बने थे. साल 2017 में वह बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ें और 26979 मतों से विजयी हुए.

2017 के विधानसभा चुनाव में दिए शपथ पत्र के अनुसार, आरके शर्मा ने अपने पास 33,07,488 रुपये की चल संपत्ति, पत्नी के पास 137000 की कुल चल संपत्ति दर्शायी थी.

आरके शर्मा के बेटे आईपीएस अधिकारी हैं और वह मध्य प्रदेश में तैनात हैं. उनकी बेटी पेशे से डॉक्टर हैं.

समाजवादी पार्टी MLC पम्पी पर छापा, कंपनियों से कनेक्शन को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी

    follow whatsapp
    Main news