शिवपाल अब ‘राम भक्ति’ की ओर, निकाले जा रहे राजनीतिक मायने, BJP बोली- अखिलेश को दे रहे सीख

यूपी तक

• 08:27 AM • 04 Apr 2022

यूपी की राजनीति में इस वक्त शिवपाल यादव चर्चा का विषय बने हुए हैं. चुनावी नतीजों के बाद अखिलेश संग उनकी नाराजगी की खबरों के…

UPTAK
follow google news

यूपी की राजनीति में इस वक्त शिवपाल यादव चर्चा का विषय बने हुए हैं. चुनावी नतीजों के बाद अखिलेश संग उनकी नाराजगी की खबरों के बीच इस बात को लेकर कयासबाजी है कि शिवपाल बीजेपी के पाले में जा सकते हैं. इस बीच शिवपाल ने एक ऐसा ट्वीट किया है, जो उनकी ‘राम भक्ति’ को दिखा रहा है, लेकिन इसके राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

शिवपाल यादव ने सोमवार, 4 अप्रैल को श्रीरामचरितमानस की एक चौपाई को ट्वीट किया है. इस ट्वीट में लिखा है,

“प्रातकाल उठि कै रघुनाथा। मातु पिता गुरु नावहिं माथा॥ आयसु मागि करहिं पुर काजा। देखि चरित हरषइ मन राजा॥ भगवान राम का चरित्र ‘परिवार, संस्कार और राष्ट्र’ निर्माण की सर्वोत्तम पाठशाला है. चैत्र नवरात्रि आस्था के साथ ही प्रभु राम के आदर्श से जुड़ने व उसे गुनने का भी क्षण है.”

शिवपाल यादव

Koo App

चैत्र नवरात्रि के बीच शिवपाल के इस ट्वीट की सिर्फ धार्मिक ही नहीं, बल्कि राजनीतिक व्याख्याएं भी की जा रही हैं. बीजेपी ने भी बिना मौका गंवाए इस ट्वीट को हाथों-हाथ लेते हुए अखिलेश यादव पर निशाना साध दिया है.

बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा है, “श्रीराम का चरित्र आदर्श पुरुष का है. रिश्तों का कैसे ख्याल किया जाता है, कैसे त्याग किया जा सकता है, कैसे मानवता के लिए अपने जीवन को कुर्बान किया जा सकता है, ये सब प्रभु राम के जीवन चरित्र से सीखा जा सकता है. अगर शिवपाल यादव प्रभु श्रीराम से कुछ सीख रहे हैं या किसी को सिखाने की कोशिश कर रहे हैं, तो इसके निहितार्थ समझे जाने चाहिए.”

उन्होंने आगे कहा, “बीजेपी उनके परिवार के मसलों में कोई हस्तक्षेप नहीं रखती है. शिवपाल यादव अखिलेश से क्यों नाराज हैं, अगर वह आपस में बैठ कर बात करें तो ज्यादा बेहतर होगा.”

राज्यसभा से लेकर डिप्टी स्पीकर बनाने तक की चर्चाएं

इस बीच यूपी के राजनीतिक गलियारों में शिवपाल यादव को लेकर अटकलबाजियों का दौर काफी तेज है. अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स में शिवपाल को लेकर सूत्रों के हवाले से खूब दावे किए जा रहे हैं. उनके लिए बीजेपी की तरफ से राज्यसभा सदस्य से लेकर यूपी विधानसभा में डिप्टी स्पीकर बनाने तक के ऑफर के होने का दावा, सूत्रों के हवाले से किया जा रहा है.

आपको बता दें कि पिछले दिनों शिवपाल यादव के बीजेपी जाने की अटकलों के बीच अखिलेश यादव ने दिल्ली में मुलायम सिंह यादव से मुलाकात भी की थी. अखिलेश यादव दिल्ली में डीएमके के कार्यालय उद्घाटन समारोह में आए थे. सूत्रों के मुताबिक, इस मुलाकात के दौरान दोनों के बीच शिवपाल को लेकर भी चर्चा हुई थी.

मुलायम के समधी हरिओम बोले- ‘शिवपाल BJP में शामिल होकर मोदी-योगी जी के हाथ मजबूत करें’

    follow whatsapp
    Main news