लखीमपुर खीरी हिंसा | अखिलेश बोले- ‘टेनी अब भी मंत्री तो उनके घर में पुलिस कैसे घुसेगी?’

यूपी तक

• 10:32 AM • 05 Oct 2021

समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार को निशाने पर लिया…

UPTAK
follow google news

समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार को निशाने पर लिया है.

यह भी पढ़ें...

न्यूज एजेंसी एएनआई यूपी के मुताबिक, अखिलेश ने कहा है, ”हमें भरोसा नहीं है कि बीजेपी सरकार दोषियों को न्याय के कटघरे में खड़ा करेगी. हम किसानों से इस सरकार को सत्ता से बाहर करने की अपील करते हैं. वीडियो और मौके पर मौजूद लोगों ने गृह राज्य मंत्री (अजय मिश्रा टेनी) के बेटे के साथ-साथ अन्य लोगों की संलिप्तता के संकेत दिए हैं.”

इसके आगे अखिलेश ने कहा, ”उनके वाहनों ने किसानों को टक्कर मारी, जिससे उनकी मौत हो गई. अगर वह (अजय मिश्रा टेनी) अब भी मंत्री हैं तो उनके घर में पुलिस कैसे घुसेगी? उन्हें इस्तीफा देना चाहिए और आरोपी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए.”

बताया जा रहा है कि लखीमपुर खीरी हिंसा की घटना तिकुनिया से 4 किलोमीटर दूर टेनी के पैतृक गांव बनवीरपुर में आयोजित कुश्ती कार्यक्रम में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के पहुंचने से पहले हुई.

संयुक्त किसान मोर्चा के मुताबिक, प्रदर्शनकारी किसान मौर्य के कार्यक्रम का शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे थे. मोर्चा ने आरोप लगाया कि टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के गाड़ियों के काफिले ने किसानों को रौंदा. कहा जा रहा है कि यह काफिला डिप्टी सीएम को रिसीव करने के लिए आ रहा था.

हालांकि, इस मामले में आशीष मिश्रा ने दावा किया है कि घटना के वक्त वह काफिले की गाड़ियों में मौजूद नहीं थे.

जल्द ही मृतकों के परिवारों से मिलूंगा: अखिलेश

एसपी अध्यक्ष ने कहा कि विपक्षी नेताओं को लखीमपुर खीरी जाने से रोकने के लिए सरकार ने पुलिसकर्मियों को तैनात किया, ”जब हम जाने के लिए तैयार थे, मेरे घर के बाहर पुलिस और आरएएफ के जवान और बैरिकेडिंग मौजूद थे. मैं जल्द ही जान गंवाने वालों के परिवारों से मिलूंगा.”

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अखिलेश ने कहा, ”आगामी विधानसभा चुनाव में हम लोकप्रिय चेहरों को मैदान में उतारेंगे. हम इस पर काम कर रहे हैं और चुनाव की तारीखें आते ही उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर देंगे.”

मंत्री टेनी बोले- लखीमपुर खीरी घटना स्थल पर बेटे के होने का सबूत मिला तो दे दूंगा इस्तीफा

    follow whatsapp
    Main news