राशन कार्ड की पात्रता पर वरुण ने उठाए सवाल, पूछा- चुनाव से पहले पात्र और बाद में अपात्र?

सत्यम मिश्रा

• 09:32 AM • 21 May 2022

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी पिछले कुछ दिनों से अपनी ही सरकार के खिलाफ हमलावर नजर आ रहे हैं. अब उन्होंने…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी पिछले कुछ दिनों से अपनी ही सरकार के खिलाफ हमलावर नजर आ रहे हैं. अब उन्होंने राशन कार्ड धारकों के लिए तय की गई पात्रता को लेकर अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

यह भी पढ़ें...

उन्होंने पूछा है कि चुनाव खत्म होते ही राशन कार्ड खोने वाले करोड़ों देशवासियों की याद सरकार को अब कब आएगी? इतना ही नहीं, वरुण ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा है कि शायद अगले चुनावों में.

बीजेपी सांसद ने ट्वीट कर कहा, “चुनाव से पहले पात्र और चुनाव के बाद अपात्र? जनसामान्य के जीवन को प्रभावित करने वाले सभी मानक अगर ‘चुनाव’ देख कर तय किए जाएंगे तो सरकारें अपनी विश्वसनीयता खो बैठेंगी. चुनाव खत्म होते ही राशन कार्ड खोने वाले करोड़ों देशवासियों की याद सरकार को अब कब आएगी? शायद अगले चुनावों में.”

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार प्रशासन के जरिए अपील करवा रही है कि जो अपात्र लोग राशन कार्ड के जरिए राशन लेते थे, वे राशन कार्ड वापस कर दें.

प्रशासन की तरफ से बताया गया है कि ग्रामीण क्षेत्र में 2 लाख सालाना और शहरी क्षेत्र में 3 लाख सालाना आय से कम वाले ही राशन कार्ड योजना के पात्र होंगे. इस मानक के अंदर नहीं आने वाले अपना राशन कार्ड सरेंडर कर दें. ऐसा नहीं करने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाएगी और दिया गया राशन भी वसूला जाएगा.

देश में डेढ़ करोड़ पद खाली, नौजवान बेरोजगारी की मार झेल रहा: वरुण गांधी

    follow whatsapp
    Main news