बलिया: मध्यान भोजन का नहीं मिला पैसा, नाराज छात्रों ने प्रिसिंपल और शिक्षकों को बंधक बनाया

भाषा

• 12:31 PM • 21 Jan 2023

उत्तर प्रदेश के बलिया के बैरिया शिक्षा क्षेत्र के दुर्जनपुर कम्पोजिट विद्यालय में मध्याह्न भोजन योजना की धनराशि खाते में नहीं आने से आक्रोशित छात्रों…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के बलिया के बैरिया शिक्षा क्षेत्र के दुर्जनपुर कम्पोजिट विद्यालय में मध्याह्न भोजन योजना की धनराशि खाते में नहीं आने से आक्रोशित छात्रों ने विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक सहित सभी शिक्षकों को एक कमरे में बंद कर बंधक बना लिया. घटना का वीडियो सार्वजनिक होने के बाद विभागीय जांच शुरू की गयी है. बेसिक शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

यह भी पढ़ें...

बैरिया के खंड शिक्षा अधिकारी पंकज मिश्रा ने शनिवार को बताया कि दुर्जनपुर कम्पोजिट विद्यालय का एक वीडियो शुक्रवार को सोशल मीडिया पर सामने आया. जिसमें छात्रों द्वारा विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक सहित सभी शिक्षकों को विद्यालय के एक कमरे में बंद कर बंधक बना लिया गया है. छात्रों ने बाद में सभी को छोड़ दिया.

उन्होंने बताया कि वीडियो में एक छात्र को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि कोविड काल का मध्याह्न भोजन का पैसा अभी तक किसी भी छात्र को नहीं मिला है. इस मामले की शिकायत कई बार प्रधानाध्यापक से की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसी कारण शुक्रवार को प्रधानाध्यापक के साथ अन्य शिक्षकों को विद्यालय के एक कमरे में बंद कर बंधक बना लिया है.वीडियो में प्रभारी प्रधानाध्यापक जयप्रकाश यादव को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि चौथे चरण का बच्चों का पैसा नहीं मिलने के कारण सभी अध्यापकों को ताले में बंद कर दिया गया है.

खंड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि मामले की जानकारी उन्हें शनिवार को हुई और वह स्वयं इस मामले की जांच कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोविड काल के चौथे चरण के मध्याह्न भोजन योजना की धनराशि खाते में अंतरित नहीं होने का मामला गंभीर है और जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जायेगी.

जयप्रकाश यादव ने बताया कि पहले छात्रों द्वारा सभी को बंधक बनाया गया, फिर मनुहार करने पर छात्रों ने ताला खोलकर उन्हें जाने दिया. उन्होंने बताया कि उनके द्वारा इस मामले की जानकारी पुलिस को नहीं दी गई है. बैरिया के उप जिलाधिकारी (एसडीएम) आत्रेय मिश्र ने घटना से अनभिज्ञता जताई तथा कहा कि वह इस बारे में खंड शिक्षा अधिकारी से जानकारी लेंगे. रेवती थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) हरेंद्र सिंह ने बताया कि उन्हें विद्यालय की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है। एसएचओ ने कहा कि मीडिया के माध्यम से मामला जरूर उनके संज्ञान में आया है.

बरेली: ममता का कत्ल! पिता करता था बेटी को ज्यादा प्यार तो कलयुगी मां ने उठाया खौफनाक कदम

    follow whatsapp
    Main news