प्रयागराज: पुलिस ने दी जेल भेजने की धमकी तो डरे छात्र ने लगा ली फांसी! बड़ा आरोप, जानें

पंकज श्रीवास्तव

28 May 2023 (अपडेटेड: 28 May 2023, 06:34 AM)

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पुलिस पर गंभीर आरोप लगा है. आरोप है कि…

UPTAK
follow google news

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पुलिस पर गंभीर आरोप लगा है. आरोप है कि पुलिस ने छात्र को ऐसा धमकाया कि डरकर छात्र ने फांसी लगा ली और आत्महत्या कर ली. छात्र की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है. मृतक छात्र के पिता पूर्व सैनिक हैं. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. 

यह भी पढ़ें...

पुलिस ने दी जेल भेजने की धमकी

दरअसल ये पूरा मामला घूमनगंज के साकेतनगर से सामने आया है. मृतक के पिता पूर्व सैनिक फिलहाल बांदा जिले के अतर्रा में प्राइवेट नौकरी करते हैं. जानकारी के मुताबिक उनका 17 साल का छोटा बेटा साकेत नगर के अपने घर पर गाड़ी स्टार्ट कर रहा था. 

मिली जानकारी के मुताबिक, इसी दौरान गाड़ी आगे बढ़ गई और पड़ोसी के गेट से टकरा गई. इससे पड़ोसी के मकान का कुछ हिस्सा टूट गया. आरोप है कि पड़ोसी ने छात्र की जमकर पिटाई की और फोन कर पुलिस को बुला लिया. इस दौरान दारोगा ने उसे जेल भेजने की धमकी दे दी, जिससे छात्र काफी डर गया.

बेटे ने उठा लिया खौफनाक कदम

मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस मृतक छात्र के बड़े भाई और उसकी मां को थाने ले आई. इस दौरान महिला पड़ोसी के हुए नुकसान की भरपाई की बात करती रही.    

बताया जा रहा है कि पुलिस की धमकी से डर कर छात्र ने अपने कमरे में फांसी लगा ली. जैसे ही घटना के बारे में परिजनों को पता चला, परिवार में कोहराम मच गया. पुलिस ने फौरन छात्रा की मां और उसके बड़े बेटे को घर भेजा. मृतक छात्र के परिवार का आरोप है कि पुलिस ने उसे जेल भेजने की धमकी दी, जिससे वह डर गया और उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

पुलिस का क्या कहना है

इस पूरे मामले पर धूमनगंज थाना प्रभारी राजेश मौर्या ने कहा,  छात्र ने फांसी लगाई है, लेकिन लगाए गए आरोपों की जानकारी उनको नहीं है. देर रात पिता घर पहुंचे हैं और बच्चे का अंतिम संस्कार करा दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

परिवार का ये भी आरोप है कि इस कारण उसके बड़े भाई की परीक्षा भी छूट गई. परिवार का कहना है कि अगर पुलिस बड़े बेटे और उसकी मां को छोड़ देती तो शायद उसका भाई आज जिंदा होता. मामले की जांच की जा रही है.

    follow whatsapp
    Main news