प्रयागराज: चोरी के मोबाइल ने खोला डबल मर्डर का राज, 3 आरोपियों में से 2 की मौत पर सस्पेंस

आनंद राज

• 08:09 AM • 11 Aug 2022

प्रयागराज गंगापार इलाके में एक डबल मर्डर की गुत्थी सुलझाने में चोरी का मोबाइल पुलिस के लिए मददगार साबित हुआ है. पुलिस को चोरी के…

UPTAK
follow google news

प्रयागराज गंगापार इलाके में एक डबल मर्डर की गुत्थी सुलझाने में चोरी का मोबाइल पुलिस के लिए मददगार साबित हुआ है. पुलिस को चोरी के मोबाइल से ही अपराधियों का क्लू मिला और वो उनतक पहुंच सकी. पूरी घटना में चौंकाने वाली बात ये है कि एक अगस्त को होने वाले मर्डर में 3 लोग शामिल थे. वहीं करीब 9 दिन बाद जब पुलिस आरोपियों तक पहुंची तो पता चला कि उनमें से दो की मौत हो चुकी है. अब दोनों की मौत कैसे और कब हुई इसपर सस्पेंस बना हुआ है. पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ें...

जुड़ापुर के दांदूपुर गांव में एक अगस्त को बुजुर्ग दंपत्ति पर बदमाशों ने जानलेवा हमला किया था.हमले में बुजुर्ग प्रेम प्रकाश मिश्रा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि नीरजा मिश्रा गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल नीरजा मिश्रा को हॉस्पिटल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान उनकी भी मौत हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस टीम के लिए इस वारदात को सुलझा पाना किसी मुश्किल काम से कम नहीं था, लेकिन पुलिस ने इस डबल मर्डर मिस्ट्री को सुलझा दिया.

इस मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने में आरोपियों की पास मौजूद एक चोरी के फोन ने क्लू दिया. फिर इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज ने हत्या का राज खोल दिया. पुलिस ने इस घटना का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसके पास से चोरी के सामान भी बरामद हुए हैं.

एक अगस्त की रात सोरांव इलाके में बुजुर्ग दंपत्ति की धारदार हथियार से हमला कर की गई. हत्याकांड को अंजाम देने वाले एक आरोपी को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. कौशांबी निवासी लवकुश पासी ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर सोरांव के दादूपुर इलाके में एक अगस्त की रात प्रेम प्रकाश मिश्रा और उनकी पत्नी की हत्या को अंजाम दिया था. पुलिस के हत्थे चढ़े कौशांबी जिला के रहने वाले चोरों ने पहले प्रयागराज सोरांव इलाके के रहने वाले बुजुर्ग दंपत्ति के घर की रेकी की. उसके बाद मौका देखकर देर रात छत के रास्ते से अंदर घुस गए.

चोरी के दौरान आहट सुनकर जग गए बुजुर्ग दंपति

जब आरोपी घर में चोरी करने लगे तो उस दौरान कुछ आवाज होने पर उनकी नींद खुल गई. जब दोनों ने चोरी का विरोध किया तो दोनों पर लोहे की रॉड से कातिलाना हमला किया. जिसमें मौके पर ही बुजुर्ग शिक्षक प्रेम प्रकाश मिश्रा की मौत हो गई, जबकि उनकी पत्नी नीरजा मिश्रा गंभीर रूप से घायल हो गईं.

अस्पताल में हो गई बुजुर्ग महिला की मौत

जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही नीरजा मिश्रा की इलाज के दौरान मौत हो गई. इस घटना में एक और बात अचंभित करने वाली सामने आई है, जिसमें वारदात में शामिल 3 लोगों में 2 आरोपियों की मौत हो चुकी है. हालांकि मौत क्यों हुई है, इसका कारण साफ नहीं हो सका है. घटना में शामिल बचे एक आरोपी को पुलिस ने कौशांबी के रहने वाले लवकुश पासी को अरेस्ट किया.

पुलिस के मुताबिक घटना स्थल से कुछ ही दूरी पर स्थित हैंडपंप पर आरोपियों ने अपने शरीर पर लगे खून के धब्बे धुलकर वापस सिविल लाइंस होते हुए कौशांबी चले गए. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार अभियुक्त लवकुश पासी का पुराना अपराधिक इतिहास है. वह पहले भी कई बार चोरी और लूट की घटनाओं में जेल जा चुका है.

चोरी के मोबाइल ने ऐसे दिया क्लू

बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या में शामिल इन चोरों ने कुछ दिन पहले किसी घर में चोरी की वारदात को अंजाम देते हुए एक मोबाइल भी चुराया था.जब चोरी के मोबाइल की लोकेशन पुलिस ने ट्रेस किया तो कौशांबी में होने की बात सामने आई. उसके बाद पुलिस घटनाक्रम को जोड़ती गई. जब पुलिस सड़क पर लगे हर सीसीटीवी खंगाली तो वारदात को अंजाम देने वाले तीनों कातिल उसमें कैद नजर आये. उसके बाद सीसीटीवी से कातिलों के आने और जाने का समय पता चल गया. इस तरह बुजुर्ग दंपत्ति के मर्डर का खुलास हो गया.

रामपुर: जमीन विवाद में हुआ था डबल मर्डर, 5 साल बाद अब 8 लोगों को हुई उम्रकैद की सजा

    follow whatsapp
    Main news