प्रयागराज: ‘प्लेटलेट्स की जगह देते थे मौसंबी का जूस’, पुलिस ने 10 लोगों को यूं किया अरेस्ट

पंकज श्रीवास्तव

• 06:11 AM • 22 Oct 2022

Prayagraj News: संगमनगरी प्रयागराज में पुलिस ने नकली प्लेटलेट्स बेचने वाले गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने गिरोह के दस सदस्यों को गिरफ्तार कर…

UPTAK
follow google news

Prayagraj News: संगमनगरी प्रयागराज में पुलिस ने नकली प्लेटलेट्स बेचने वाले गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने गिरोह के दस सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से कई नकली प्लेटलेट्स के पैकेट, कैश, मोबाइल और वाहन भी बरामद किया है.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि इससे पहले पुलिस ने फर्जी तरीके से खून बेंचने वाले गिरोह के दर्जन भर आरोपियो को भी पकड़ा था. इसके बाद अब प्लेटलेट्स बेंचने वाले गिरोह का खुलासा करके पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है.

दरअसल ये पूरा मामला तब सामने आया था जब एक डेंगू पीड़ित मरीज को ऐसे ही प्लेटलेट्स का पैकेट्स अस्पताल में चढ़ा दिया गया था, जिसके बाद मरीज की मौत हो गई थी. आरोप लगाया गया था कि प्लेटलेट्स के बदले उसमें मौसंबी का जूस था जो मरीज को चढ़ा दिया गया था. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ था.

उपमुख्यमंत्री ने किया था ट्वीट

इस मामले के सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने भी ट्वीट करके आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कहीं थी. इस मामले में अस्पताल के खिलाफ भी एक्शन लिया गया था और अस्पताल को भी सील कर दिया गया था. तभी से पुलिस की निगाह इस गिरोह पर थी. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर इस गिराह के सदस्यों को गिरफ्तार करके मामले का खुलासा कर दिया.

गौरतलब है कि इन दिनों प्रयागराज में डेंगू ने अपना कहर बरपा रखा है. अस्पतालों में डेंगू मरीजों से बेड भरे पड़े हैं. मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच लोगों को प्लाज्मा मिलने में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में नकली प्लाजमा बेचने से मरीजों की जान से खिलवाड़ हो सकता है. पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों को जेल भेज दिया है.

प्रयागराज: मरीज को प्लाज्मा की जगह चढ़ाया मौसम्बी का जूस? अस्पताल पर अब हुई बड़ी कार्रवाई

    follow whatsapp
    Main news