प्रयागराज के इंटर कॉलेज में बमबाजी, प्रिंसिपल को लगे छर्रे, मास्क वाले लड़कों ने ये क्या किया?

आनंद राज

14 Mar 2024 (अपडेटेड: 14 Mar 2024, 07:59 PM)

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बमबाजी की घटनाएं लगातार सामने आती रहती हैं. इस बार इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल के ऊपर देशी बमों से हमला किया गया है. 2 लड़कों ने प्रिंसिपल पर देसी बमों से हमला कर किया और फरार हो गए.

सीसीटीवी कैमरे का फुटेज और कॉलेज

Prayagraj

follow google news

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बमबाजी की घटनाएं लगातार सामने आती रहती हैं. इस बार इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल के ऊपर देशी बमों से हमला किया गया है. 2 लड़कों ने प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल पर देसी बमों से हमला कर किया और फरार हो गए. इस दौरान एक बम तो फट गया मगर दूसरा बम नहीं फटा. इस हमले में इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि प्रिंसिपल के ऊपर बम से हमला करने वाले इसी स्कूल के 2 छात्रों के संपर्क वाले थे.

यह भी पढ़ें...

मास्क लगाकर स्कूल पहुंचे 2 युवक और करने लगे बम से हमला

ये पूरा मामला प्रयागराज के यमुनानगर के नैनी थाने इलाके से सामने आया है. मिली जानकारी के मुताबिक, यमुनानगर के नैनी कोतवाली क्षेत्र में गंगोत्री नगर स्थित आदर्श इंटर कॉलेज स्थित है. यहां बुधवार दोपहर करीब 12 बजे दो युवक अचानक से कॉलेज के अंदर दाखिल हुए और ललकारते हुए कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल अश्वनी सिंह को बुलाने लगे. 

युवकों ने अपने चेहरे पर मास्क लगा रखा था. दोनों युवकों ने जब चिल्लाना शुरू किया तो इस बीच वाइस प्रिंसिपल अश्वनी सिंह और प्रिंसिपल शरद प्रसाद मिश्र कॉलेज के गेट के पास पहुंचे गए. इस दौरान एक युवक सिर्फ यही चिल्लाता रहा कि आखिर पीटा क्यों? और ये अश्वनी कौन है? ये देख प्रिंसिपल शारदा प्रसाद ने कॉलेज के कर्मचारियों से कॉलेज का गेट बंद करने को कहा. मगर इसी दौरान एक युवक ने दो बम फेंक दिए और हमला कर दिया. 

अचानक हुए हमले में प्रिंसिपल हुए घायल

बता दें कि युवकों ने 2 बमों को फेंका. एक बम तो नहीं फटा मगर दूसरा बम फट गया. इस बम की चपेट में प्रिंसिपल शारदा प्रसाद आ गए और वह घायल हो गए. उन्हें फौरन इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. सरेआम कॉलेज में हुई बमबारी से अफरा-तफरी मच गई.

इंटर कॉलेज में हुई इस बमबारी का पूरा वीडियो सीसीटीवी वीडियो में कैद हो गई है. स्कूल प्रशासन की तरफ से मामले की जानकारी नैनी थाने को दे दी गई है. पुलिस भी मामले की जांच में जुट गई है.

आखिर क्यों किया गया प्रिंसिपल पर हमला

मिली जानकारी के मुताबिक, चार दिन पहले किसी बात को लेकर कक्षा-7 के दो छात्रों के बीच कुछ आपसी विवाद हो गया था. वाइस प्रिंसिपल अश्वनी सिंह ने दोनों छात्रों के बीच सुलह-समझौता करवा दिया था. बताया जा रहा है कि हमलावर प्रिसिंपल और वाइस प्रिंसिपल से 4 दिन पहले हुई इस घटना का जिक्र कर रहे थे और दोनों के साथ जमकर गाली-गलौज भी कर रहे थे. इसी दौरान दोनों नकाबपोश ने देसी बमों से हमला कर दिया. 

पुलिस जांच में जुटी

बता दें कि कॉलेज प्रशासन की तरफ से पुलिस को मामले की जानकारी दे दी गई है. पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. पुलिस घटना की जांच कर रही है. पुलिस सीसीटीवी कैमरे को खंगाल रही है और आरोपियों की पहचान की कोशिश कर रही है.

    follow whatsapp
    Main news