रोडवेज बस चलाते हुए ड्राइवर को आया हार्ट अटैक, मरने से पहले यूं बचा ली 40 जिंदगियां

प्रशांत पाठक

• 05:43 PM • 01 Feb 2024

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में राज्य परिवहन निगम की कन्नौज डिपो की एक बस के चालक को बस चलाते समय हार्ट अटैक आ गया. जिस समय चालक को हार्ट अटैक आया, उस दौरान बस में करीब 40 यात्री सवार थे.

Hardoi

Hardoi

follow google news

Hardoi News: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में राज्य परिवहन निगम की कन्नौज डिपो की एक बस के चालक को बस चलाते समय हार्ट अटैक आ गया. जिस समय चालक को हार्ट अटैक आया, उस दौरान बस में करीब 40 यात्री सवार थे. दरअसल अचानक बस चालक को सीने में तेज दर्द हुआ और सांस लेने में परेशानी हुई.

यह भी पढ़ें...


चालक फौरन समझ गया कि उसे हार्ट अटैक आया है. चालक ने फौरन बस को रोका और लोगों की जान की परवाह करते हुए बस खड़ी करके नीचे उतर गया. जैसे ही चालक बस से नीचे उतरा, वह बेहोश हो गया. यात्री भी फौरन माजरा समझ गए और चालक को फौरन अस्पताल लेकर गए. मगर चालक को बचाया नहीं जा सका और उसकी मौत हो गई. फिलहाल चालक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. मगर डॉक्टर भी हार्ट अटैक की आशंका जता रहे हैं.

बस चलाते समय चालक को आया हार्ट अटैक


रोडवेज बस चालक का नाम मानसिंह था. वह कन्नौज जिले के सिकंदरपुर करन गांव का रहने वाला था. मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुवार दोपहर कन्नौज से चालक मानसिंह और परिचालक सुरेंद्र 40 यात्रियों को लेकर हरदोई आ रहा था. 


मिली जानकारी के मुताबिक,  जैसे ही बस सेमरा चौराहे पर आई तभी चालक मानसिंह की तबीयत अचानक खराब हो गई. 45 साल के चालक मानसिंह को एकदम से सीने में दर्द उठा और सांस लेने में दिक्कत हुई. चालक ने फौरन बस को खड़ा कर दिया और फौरन बस का गेट खोल नीचे आ गया. कुछ ही पलों में चालक बेहोश हो गया. 

यात्री ने बस चलाकर चालक को अस्पताल पहुंचवाया


मिली जानकारी के मुताबिक, परिचालक ने फौरन चालक को बस में बैठाया और एक यात्री ने बस की कमान अपने हाथ में संभाली. यात्री बस को लेकर सीधे मेडिकल कॉलेज पहुंच गया. मगर डॉक्टरों ने चालक को देखते ही मृत घोषित कर दिया. बता दें कि यात्रियों में चालक की मौत को लेकर शोक है. यात्रियों का मानना है कि चालक की सूझबूझ से ही कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. मगर चालक खुद ना बच सका. 

परिचालक ने ये बताया


इस पूरे मामले पर परिचालक सुरेंद्र ने बताया,  ‘हम लोग कन्नौज बस स्टैंड से लगभग 40 सवारियों को लेकर हरदोई के लिए आ रहे थे. अचानक ड्राइवर ने बस रोकी और नीचे उतर गया. फिर वह बेहोश हो गया. उसे अस्पताल लेकर गए. मगर उसकी मौत हो गई.
 

    follow whatsapp
    Main news