चाऊमीन खाने के लिए घर से 150 KM दूर चले गए 5वीं के छात्र, बनाई ऐसा कहानी कि पुलिस भी हैरान

सूर्या शर्मा

14 Mar 2024 (अपडेटेड: 14 Mar 2024, 09:23 PM)

उत्तर प्रदेश के औरेया से एक ऐसी खबर आई है, जिसे सुनकर आए हैरान रह जाएंगे.

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के औरेया से एक ऐसी खबर आई है, जिसे सुनकर आए हैरान रह जाएंगे. औरैया में 5वीं कक्षा में पढ़ने चार नाबालिग छात्रों ने चाऊमिन खाने के लिए घर से करीब 150 किमी दूर  चले गए. वह जब स्कूल से काफी देर बाद तक घर नहीं पहुंचे तो परिवार वालों ने उनकी खोजबीन शुरू की. काफी खोजने के बाद भी उनका कहीं पता नहीं चल सका. ऐसे में घबराए घरवालों ने पुलिस को सूचना दी. वहीं जब चारों बच्चे सही सलामत अपने-अपने घर पहुंच गए. पूछने पर उन्होंने जो जवाब दिया उसने सभी को चौंका दिया. 

यह भी पढ़ें...

चाऊमिन खाने के लिए 150 किमी दूर चले गए छात्र

दरअसल, छात्रों ने बताया कि वो औरैया से फिरोजाबाद चाऊमीन खाने गए थे. करीब 150 किमी दूर फिरोजाबाद जाने के लिए छात्रों ने पूरी प्लानिंग कर रखी थी. चाऊमीन और बिस्किट, नमकीन आदि खाने और घूमने-फिरने के बाद वो खुद से वापस घर की ओर निकल पड़े. घर से कुछ ही दूरी पर टोल प्लाजा के पास बस से पहुंचने पर पुलिस ने उन्हें बरामद कर लिया. चाऊमीन के लिए फिरोजाबाद गए छात्रों की उम्र महज 11 वर्ष के आसपास है. उनके नाम इस प्रकार हैं- शंकर, अरुण, रितिक और अभिषेक. पूरी प्लानिंग अरुण ने बनाई थी.

ऐसे की पूरी प्लानिंग

इसके लिए सबने पैसे जोड़े और फिर स्कूल के बाहर से ट्रक पकड़कर फिरोजाबाद निकल गए. वहां उन्होंने जी भर के चाऊमीन खाई, घूमे-फिरे और फिर घर की याद आने पर वापस चल दिए. पूरी घटना औरैया जिले के अजीतमल के मुड़ैना रूपशाह गांव की है, जहां पर शंकर, अरुण, रितिक और अभिषेक प्राथमिक विद्यालय में पढ़ते हैं. वहीं पूछताछ में पता चला कि अरुण कुछ समय पहले फिरोजाबाद अपनी मौसी के यहां गया था. वहां उसने टेस्टी चाऊमीन खाई थी. जब ये बात उसने दोस्तों को बताई तो वो भी चलने के लिए आतुर हो गए. इसके लिए सबने पैसे जोड़ने शुरू कर दिए और आखिरकार, 6 मार्च को पूरी प्लानिंग के तहत चारों स्कूल से औरैया से फिरोजाबाद निकल गए. 

छात्र अभिषेक ने बताया कि शंकर ने आलू बेचकर करीब 400 रुपये जोड़े थे. हमने 100 रुपये का बैट-बॉल भी बेच दिया था. फिर बिना बताए फिरोजाबाद चले गए. वहां पर पर चाऊमीन व बिस्किट खाया और बस में बैठकर वापस आ गए.
 

    follow whatsapp
    Main news