संभल: SP नेताओं ने मुलायम सिंह के नाम पर कर दिया था चौराहे का नाम, प्रशासन ने उठाया ये कदम

अभिनव माथुर

• 10:26 AM • 19 Oct 2022

Sambhal News: उत्तर प्रदेश के संभल में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रातों रात चौराहे का नाम बदल दिया था. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने…

UPTAK
follow google news

Sambhal News: उत्तर प्रदेश के संभल में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रातों रात चौराहे का नाम बदल दिया था. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रात में ही चौराहे का नाम बदलकर नेताजी मुलायम सिंह यादव स्मृति चौक रख दिया था. अब इस मामले में प्रशासन हरकत में आ गया है. एसडीएम गुन्नौर के निर्देश पर पुलिस ने बोर्ड को हटवा दिया है.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि गुन्नौर सीट से समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव विधायक रह चुके हैं. उनकी यादों को ताजा रखने के लिए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बिना अनुमति के रात में ही हर्थल चौराहे का नाम बदल दिया था और वहां पर नेताजी मुलायम सिंह यादव स्मृति चौक का बोर्ड लगवा दिया था.

जब ये मामला अधिकारियों के पास पहुंचा तो उन्होंने किसी भी तरह के विवाद से बचने के लिए आनन-फानन में धनारी पुलिस थाने को बोर्ड हटाने के निर्देश दिए, जिसके बाद एसडीएम गुन्नौर के निर्देश पर धनारी थाना पुलिस ने धनारी क्षेत्र के समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत के बाद मुलायम सिंह यादव स्मृति चौक के नाम वाला बोर्ड हटवा दिया. इस मामले में अब राजनीति भी गरमा गई है. सपा कार्यकर्ताओं ने बोर्ड हटवाने के पीछे भाजपा नेताओं का हाथ बताया है.

बता दें कि संभल के गुन्नौर विधानसभा सीट से जीतकर मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री बने थें, समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव का हाल ही में निधन हो गया था. मुलायम सिंह यादव 3 बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे.

संभल: AIMIM यूपी चीफ शौकत अली ने दिया था विवादित बयान, अब हिंदू संगठन ने कर डाली ये मांग

    follow whatsapp
    Main news