देवरिया: स्कूल में टीचर की इस हरकत पर मासूम रोने लगी तो मिठाई देकर बोला- किसी से कहना मत!

राम प्रताप सिंह

• 05:22 AM • 30 Oct 2022

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में गुरु-शिष्य के पवित्र रिश्ते को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक शिक्षक पर…

UPTAK
follow google news

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में गुरु-शिष्य के पवित्र रिश्ते को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक शिक्षक पर छात्रा के साथ छेड़खानी का आरोप लगा है. पुलिस ने पीड़ित मासूम की तहरीर पर थाना सुरौली में छेड़खानी और पॉस्को एक्ट के तहत केस दर्ज करवाया है. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए विभाग ने जांच कराते हुए आरोपी शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि यह पूरा मामला सदर विकास खण्ड के एक उच्च प्राथमिक विद्यालय से सामने आया है. बताया जा रहा है कि दिवाली की छुट्टी के अगले दिन जब विद्यालय खुला तो सिर्फ 8 से 10 की संख्या में ही बच्चे स्कूल पंहुचे. आरोप है कि आरोपी शिक्षक ने जब एक छात्रा को अकेला पाया तो उसके साथ कथित तौर से छेड़खानी करने लगा.

मिली जानकारी के अनुसार मासूम छात्रा डर गई. इसके बाद आरोपी शिक्षक ने मासूम को दस रुपये दिए और मिठाई दी और बोला कि किसी से कहना मत. मगर जब पीड़ित बच्ची घर पहुंची तो उसने अपने परिजनों को सारी बात बताई. परिजनों ने 28 अक्टूबर को विद्यालय में पहुंचक आरोपी शिक्षक के खिलाफ हंगामा किया. इसके बाद घटना की जानकारी शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दी गई.

इस मामले में प्रथम दृष्टया शिक्षक के खिलाफ आरोपों की पुष्ट हुई है. इस मामले की गम्भीरता को देखते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आरोपी शिक्षक अनवर अली को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. इसी के साथ खण्ड विकास अधिकारी भलुवनी सूरज कुमार को पूरे मामले की जांच कर सात दिनों के अंदर रिपोर्ट भेजने के निर्देश भी दिए हैं.

इस मामले की शिकायत पीड़ित परिवार ने थाना सुरौली में की है. तहरीर के आधार पर आरोपी अनवर अली के खिलाफ छेड़खानी व पास्को एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है. बताया जा रहा है कि आरोपी शिक्षक के खिलाफ इस तरह के आरोप पहले भी लगे हैं. फिलहाल विभाग ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई कर दी है.

ऐपल के आईपैड को ऑफ करना ही नहीं जानते थे! देवरिया में यूं पकड़े गए बुलेट वाले लुटेरे

    follow whatsapp
    Main news