संभल: घर में था ‘अवैध आतिशबाजी’ का गोदाम, छापेमारी के दौरान पुलिस के उड़े होश! जानिए

अभिनव माथुर

• 04:17 AM • 22 Oct 2022

Sambhal News: उत्तर प्रदेश के संभल में पुलिस ने दिवाली से पहले घनी आबादी के बीच घर के अंदर पटाखों के अवैध गोदाम पर छापेमारी की…

UPTAK
follow google news

Sambhal News: उत्तर प्रदेश के संभल में पुलिस ने दिवाली से पहले घनी आबादी के बीच घर के अंदर पटाखों के अवैध गोदाम पर छापेमारी की है. छापेमारी के दौरान पुलिस को घर के कमरों में भारी मात्रा में पटाखे भरे हुए मिले है. बड़ी मात्रा में आतिशबाजी बरामद होने के बाद आतिशबाजी को जब्त कर लिया गया है. इसी के साथ पटाखे के गोदाम को भी खाली करा दिया गया है. पुलिस के अनुसार बरामद की गई आतिशबाजी की कीमत करीब 10 लाख रुपए बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल आबादी के बीचों बीच पटाखों के अवैध गोदामों के खिलाफ और बीच शहर में आतिशबाजी की बिक्री के खिलाफ पुलिस एक्शन मोड में आ गई है. इसी बीच संभल सदर कोतवाली पुलिस ने शहर की घनी आबादी के बीच संकरी गली में एक घर के अंदर बनाए गए पटाखों के अवैध गोदाम पर एक्शन लिया है.

बताया जा रहा है कि जब पुलिस अवैध गोदाम की छापेमारी करने घर के अंदर गई तो कमरों में भारी मात्रा में आतिशबाजी मिली, जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने उच्च अधिकारियों से मामले की जानकारी दी और अग्निशमन विभाग की टीम को भी मौके पर बुलाया. इसके बाद पुलिस ने धर के कमरों में भरी पड़ी आतिशबाजी को जब्त कर लिया.

पुलिस ने आतिशबाजी गोदाम के मालिक को भी हिरासत में ले लिया है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने करीब 10 लाख रुपये की आतिशबाजी को बरामद किया है. पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है.

“संभल कोतवाली और अग्निशमन विभाग की संयुक्त टीम ने आतिशबाजी के अवैध भंडारण वाले गोदाम पर छापेमारी करके 132 कार्टून आतिशबाजी बरामद की है. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. बरामद की गई आतिशबाजी की कीमत 10 लाख रुपए से अधिक है. इस तरह का अवैध धंधा करने वालों पर पूरी नजर रखी जा रही है और आगे भी पकड़े जाने पर सख्त एक्शन लिया जाएगा.

श्रीशचंद्र (एएसपी संभल)

संभल: SP विधायक बोले- ओवैसी BJP की B टीम, पसमांदा सम्मेलान- BSP चीफ पर भी कही बड़ी बात

    follow whatsapp
    Main news