पीलीभीत: परिवार की 3 महिलाओं को एक ही बेड पर चढ़ रही ड्रिप, रहस्यमयी बुखार से हाल बेहाल

सौरभ पांडेय

• 07:00 AM • 30 Oct 2022

Pilibhit News:  पीलीभीत में 30 हजार की आबादी वाली नगर पंचायत नौगवां पकड़िया इन दोनों रहस्यमयी बुखार की दहशत में है. बताया जा रहा है कि…

UPTAK
follow google news

Pilibhit News:  पीलीभीत में 30 हजार की आबादी वाली नगर पंचायत नौगवां पकड़िया इन दोनों रहस्यमयी बुखार की दहशत में है. बताया जा रहा है कि बीते 1 महीने एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. आलम ये की हर पांवचें घर में कोई ना कोई बुखार से पीड़ित है. यहां तक की इस नगर पंचायत के डॉक्टरों के घर तक अस्पताल बन गए है. हाल ऐसे हैं कि एक ड्रेसिंग टेबल पर 3-3 ग्लूकोस की बोतल टंगी हुई है और नीचे एक परिवार की तीन महिलाएं एक बैड पर लेट कर इलाज करा रही है.

यह भी पढ़ें...

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि सिर्फ 6 लोगों की मौत हुई है लेकिन कोई भी मौत डेंगू से नहीं हुई है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा कैंप लगाकर खून की जांच लगातार की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार 1 अक्टूबर से 29 अक्टूबर की रात तक कई लोगों की मौत एक रहस्यमई बीमारी से हो चुकी है. बताया जा रहा है कि इन सभी को बुखार और पेट में दर्द की शिकायत थी.

स्थानीय निवासी राम बती का कहना है कि, हमारे क्षेत्र में चारों तरफ बुखार फैला है. हम लोगों बहुत डरे हुए हैं. हमारे घर के आस-पास के भी कई लोगों की मौत हो चुकी है. क्षेत्र के डॉक्टरों का कहना है कि हमारे बस में होता है तो हम मरीज का इलाज करते हैं नहीं तो बाहर रेफर कर देते हैं. इन सभी की मौत बुखार के बाद ही हुई है.

“अभी तक मेरे पास 6 लोगों की मौत की खबर है जिनमें तीन की मौत स्वाभाविक हुई है तो वहीं दो कि पेट दर्द और एक कि टाइफाइड से हुई है. हमारी जांच में डेंगू नहीं आया है. उसके बाद भी हमारी टीम क्षेत्र में लगी हुई हैं. मेरी सभी से अपील है कि पानी उबालकर पियें और में मच्छरदानी का इस्तेमाल करें. पूरे जिले में 29 अक्टूबर तक 24 डेंगू मरीज मिले है और अभी तक कोई भी मौत डेंगू से नहीं हुई है.”

सीएमओ आलोक शर्मा ने बताया

पीलीभीत: DM-किसान में हो गई बहस, किसान ने धान में आग लगाने की दे डाली धमकी, वीडियो वायरल

    follow whatsapp
    Main news