लखीमपुर खीरी: UP Tak की खबर का असर! हाथों से ही उखड़ी थी सड़क, योगी सरकार ने लिया ये एक्शन

अभिषेक वर्मा

• 10:01 AM • 17 Dec 2022

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले से 20 नवंबर को एक वीडियो वायरल हुआ था. वायरल वीडियो में ग्रामीणों द्वारा सड़क को…

UPTAK
follow google news

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले से 20 नवंबर को एक वीडियो वायरल हुआ था. वायरल वीडियो में ग्रामीणों द्वारा सड़क को हाथ से ही उखाड़ा जा रहा था. इस वीडियो के वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया था. बता दें कि जिस सड़क का निर्माण हो रहा था वह सड़क प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनाई जा रही थी. इस खबर को यूपीतक ने प्रमुखता से उठाया था.

यह भी पढ़ें...

अब यूपीतक की खबर का असर हो गया है. यूपीतक की खबर पर संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने घटिया सड़क बनाए जाने के मामले में पीडब्ल्यूडी विभाग के खण्ड 2 तैनात अधिशासी अभियंता एजाज सिद्दीकी, एसडीओ अमित यादव सहित कुलदीप कुमार और दिनेश सिंह रावत को सस्पेंड कर दिया है.

आपको बता दें कि इस मामले में सड़क का निर्माण करने वाली बालाजी बिल्डर्स फर्म के मालिक संजय सिंह चौहान पर पीडब्ल्यूडी के एसडीओ अमित यादव ने केस दर्ज करवाया है.

ये था मामला

बता दें कि लखीमपुर खीरी जिले के हैदराबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कुंभी ब्लाक के सरैया विलियम्स गांव से अमीनगर को जोड़ने वाली सड़क पर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत सड़क बनाई जा रही थी. इस सड़क निर्माण का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें ग्रामीण हाथों से ही सड़क को उखाड़ते नजर आ रहे थे. इस वीडियो के सामने आते ही सड़क निर्माण को लेकर बड़े सवाल उठने शुरू हो गए थे. अब यूपी सरकार ने जिम्मेदारों के खिलाफ एक्शन लिया है.

लखीमपुर खीरी: BJP विधायक सड़क निर्माण को देखकर हुए ‘आग बबूला’, बोले- ये कमीशन खोरी है

    follow whatsapp
    Main news