कानपुर सड़क हादसे में कई लोगों की मौत पर राष्ट्रपति ने कहा- ‘समाचार से बहुत व्यथित हूं’

यूपी तक

• 04:37 AM • 02 Oct 2022

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के कानपुर में सड़क हादसे में लोगों की मौत की खबर सुनकर वह बहुत दुखी…

UPTAK
follow google news

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के कानपुर में सड़क हादसे में लोगों की मौत की खबर सुनकर वह बहुत दुखी हैं. उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

यह भी पढ़ें...

मुर्मू ने ट्वीट किया,

“कानपुर में हुए सड़क हादसे में कई लोगों की मृत्यु के समाचार से बहुत व्यथित हूं. इस दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी गहन शोक-संवेदनाएं. मैं घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं.”

द्रौपदी मुर्मू

आपको बता दें कि कानपुर जिले के साढ़ थाना क्षेत्र में भदेउना गांव के निकट शनिवार को सवारियों से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली के तालाब में गिर जाने से कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं.

इसके बाद सीएम योगी ने हादसे का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को युद्ध स्तर पर राहत और बचाव कार्य के निर्देश दिए. साथ ही सीएम ने प्रदेश वासियों से एक अपील भी की.

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा, “प्रिय प्रदेश वासियों, मेरी अपील है कि ट्रैक्टर-ट्रॉली का उपयोग सिर्फ कृषि कार्यों और माल ढुलाई के लिए ही करें. इससे सवारियों की ढुलाई कदापि न करें. जीवन अमूल्य है, कृपया लापरवाही न बरतें.”

गौरतलब है कि इस सप्ताह की शुरुआत में उप्र की राजधानी लखनऊ के बाहरी इलाके में इसी तरह के एक हादसे में दस लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 37 अन्य घायल हो गए थे. लखनऊ का हादसा भी ट्रैक्टर-ट्राली के अनियंत्रित होकर पलट जाने से हुआ था.

कानपुर सड़क हादसे के बाद CM योगी ने प्रदेश वासियों से की ये मार्मिक अपील, जानें क्या कहा

    follow whatsapp
    Main news