कानपुर: कन्नौज के इत्र कारोबारी पर छापे, इतना मिला कैश कि नोटों से भर गए 6 बक्से

रंजय सिंह

• 05:43 AM • 24 Dec 2021

कानपुर में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से डीजीजीआई और इनकम टैक्स को छापे में नोटों के इतने बंडल मिले हैं कि उनसे अबतक…

UPTAK
follow google news

कानपुर में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से डीजीजीआई और इनकम टैक्स को छापे में नोटों के इतने बंडल मिले हैं कि उनसे अबतक 6 बड़े-बड़े बक्से भरे जा चुके हैं. चौबीस घंटे पहले कानपुर के आनंदपुरी में शुरू हुई छापे की कार्रवाई अभी तक जारी है. पहले ये छापा अहमदाबाद की जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय की टीम ने डाला था. जब जैन के यहां नोटों की गड्डियों का अंबार मिलने लगा, तो इनकम टैक्स की टीम को भी छापेमारी में शामिल किया गया.

यह भी पढ़ें...

यहां नोटों को गिनने के लिए चार-चार मशीनें मंगाई गई हैं. 24 घंटे से नोटों की गिनती हो रही है. आलम ये है इन नोटों को भरने के लिए इनकम टैक्स अबतक स्टील चादर के 6 बड़े-बड़े बक्से मांगा चुका है. इन बक्सों में नोट सील करके इनकम टैक्स की टाइम ले जाएगी.

आपको बता दें कि पीयूष जैन कन्नौज की इत्र वाली गली में अपना इत्र का कारोबार करते हैं. इनका कन्नौज, कानपुर के साथ मुंबई में भी ऑफिस है.

इनकम टैक्स को कथित तौर पर इनकी 40 से ज्यादा ऐसी कंपनियां मिली हैं, जिनके माध्यम से पीयूष जैन अपना इत्र कारोबार चला रहे थे. बताया जा रहा है कि इनका इत्र से ज्यादा पाना-मसाला कंपाउंड बिजनेस पर होल्ड है. आज भी कानपुर की ज्यादातर पान मसाला यूनिट पान-मसाला कंपाउंड पीयूष जैन से ही खरीदती हैं. यही वजह है कि पीयूष जैन कन्नोज से कानपुर आकर आनंदपुरी से कारोबार का संचालन करते हैं.

    follow whatsapp
    Main news