ग्रेटर नोएडा: दो फ्लोर के बीच अटकी लिफ्ट और 30 मिनट तक फंसे रहे कई छात्र, ऐसे निकाला बाहर

अरुण त्यागी

• 07:17 AM • 14 Jan 2023

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में सही रखरखाव न होने से लिफ्ट के खराब होने और उसमें लोगों के फंसने की घटनाएं कम होने का…

UPTAK
follow google news

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में सही रखरखाव न होने से लिफ्ट के खराब होने और उसमें लोगों के फंसने की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं.  ताजा मामला ग्रेटर नोएडा की बीटा-2 थाना इलाके में स्थित कमर्शियल बेल्ट में एस एल टावर से सामने आया है. यहां एक दर्जन से ज्यादा छात्र लिफ्ट में फंस गए. मिली जानकारी के मुताबिक, अचानक लिफ्ट दो मंजिलों के बीच रुक गई, जिससे यह सभी छात्र उसमें फंस गए.

यह भी पढ़ें...

मामले की सूचना फौरन पुलिस को दी गई. पुलिस और मेंटेनेंस विभाग ने लिफ्ट के दरवाजे को खुलवाया और सभी छात्रों को एक-एक कर बाहर निकाला गया. बताया जा रहा है कि करीब आधे घंटे तक एक दर्जन से अधिक छात्र लिफ्ट में फंसे रहे.

मचा हड़कंप

मिली जानकारी के मुताबिक, कमर्शियल बेल्ट में स्थित एस एल टावर की इमारत में एक दर्जन से ज्यादा छात्र लिफ्ट से नीचे आ रहे थे. तभी अचानक लिफ्ट दो फ्लोर के बीच रुक गई और सभी छात्र लिफ्ट में फंस गए. मामले का पता चलते ही हड़कंप मच गया.

इस बीच लिफ्ट के खराब होने सूचना मिलने पर पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई. मिली जानकारी के मुताबिक, छात्रों की छुट्टी हुई थी तो ज्यादातर छात्र लिफ्ट से नीचे आ रहे थे.  लगभग आधा घंटे तक लिफ्ट रुकी रही. पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. फिर मेंटेनेंस डिपार्टमेंट के इलेक्ट्रीशियन ने आकर लिफ्ट के दरवाजे को खोला और  सभी स्टूडेंट्स को सुरक्षित बाहर निकाला गया.

इस पूरे मामले पर बीटा 2 थाना एसएचओ विनोद मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया, “लिफ्ट में ज्यादा बच्चे सवार हो गए थे, जिससे लिफ्ट ओवरलोड हो गई और छात्र लिफ्ट में फंस गए. आनन-फानन में मेंटेनेंस कर्मचारियों को बुलाकर बच्चों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया.”

ग्रेटर नोएडा: हादसे के 10 दिन बाद कोमा से बाहर आई स्वीटी, इलाज के लिए दोस्त बने फरिश्ता

    follow whatsapp
    Main news