अयोध्या के बाहुबली विकास सिंह का गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से कनेक्शन? UP में मचा नया हड़कंप

अरविंद ओझा

• 03:25 PM • 25 May 2023

उत्तर प्रदेश के एक बाहुबली नेता का गैंगस्टर कनेक्शन सामने आया है, जिसके चलते वह जांच एजेंसियों की रडार आ गया है. बताया जा रहा…

uptak

uptak

follow google news

उत्तर प्रदेश के एक बाहुबली नेता का गैंगस्टर कनेक्शन सामने आया है, जिसके चलते वह जांच एजेंसियों की रडार आ गया है. बताया जा रहा है कि अयोध्या के बाहुबली नेता विकास सिंह के तार लॉरेंस बिश्नोई और उसके गैंग से जुड़े पाए गए हैं. दरअसल, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के सामने लॉरेंस बिश्नोई ने विकास सिंह का नाम लिया है. आरोप है कि बिश्नोई गैंग से जुड़े गैंगस्टरों के अलावा हरियाणा और पंजाब के गैंगस्टर को अयोध्या का बाहुबली नेता विकास सिंह पनाह देता है. कई जांच एजेंसियां विकास सिंह से पूछताछ कर चुकी हैं, लेकिन सवाल ये की आखिर अब तक विकास सिंह पर कोई एक्शन क्यों नहीं हुआ?

यह भी पढ़ें...

इस तस्वीर में बाहुबली नेता विकास सिंह के साथ सिद्धू मूसेवला मर्डर का मास्टरमाइंड और लारेंस बिश्नोई का भांजा सचिन बिश्नोई दिखाई दिख रहा है. सिद्धू की हत्या के बाद सचिन विदेश भाग गया था. साथ ही बाहुबली नेता विकास सिंह के साथ शूटर कपिल पंडित और बिश्नोई गैंग से जुड़े शूटर दिखाई दे रहे हैं.

विकास सिंह के रडार पर था कोई बाहुबली नेता?

सबसे चौंकाने वाला खुलासा ये है कि पंजाब के मोहाली में इंटेलिजेंस बिल्डिंग पर RPG अटैक करने वाला आरोपी देवांशु, विकास सिंह के यहां काम करता था और साए की तरह साथ रहता था. जबकि दूसरा आरोपी दीपक सुरखपुर भी विकास सिंह के यहां पनाह लेता था. सूत्रों के मुताबिक, विकास सिंह एक बाहुबली नेता के साथ मिलकर बिश्नोई गैंग के जरिए उत्तर प्रदेश में एक बड़े माफिया को निपटाने की प्लानिंग कर रहा था लेकिन प्लान फेल हो गया था.

 

विकास पर दर्ज हैं 21 मामले

अयोध्या के महराजगंज के देवगढ़ के रहने वाले विकास सिंह पर 21 मुकदमे दर्ज हैं. सूर्य प्रताप सिंह उर्फ भूटानी सिंह का बेटा विकास सिंह हिस्ट्रीशीटर भी है. उस पर हत्या, आर्म्स एक्ट, गुंडा एक्ट, हत्या के प्रत्यास समेत कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज हैं. विकास सिंह की गिनती बाहुबली नेता के रूप में होती है, जो यूपी के एक कद्दावर बाहुबली नेता का करीबी है.

    follow whatsapp
    Main news