चित्रकूट: 13 साल की दलित से दुष्कर्म, दो दिन बाद हो गई मौत

संतोष बंसल

• 02:08 PM • 03 Jun 2022

चित्रकूट के पहाड़ी थाना अंतर्गत एक गांव में 13 वर्षीय नाबालिक दलित बेटी के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. दुष्कर्म के दो दिन…

UPTAK
follow google news

चित्रकूट के पहाड़ी थाना अंतर्गत एक गांव में 13 वर्षीय नाबालिक दलित बेटी के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. दुष्कर्म के दो दिन बाद उसकी मौत हो गई. 31 मई की रात यह नाबालिग अपने परिवार के साथ घर के बाहर सोई हुई थी. देर रात पास में ही एक निर्माणाधीन प्रोजेक्ट में काम करने वाले कौशांबी जनपद का युवक अपने एक साथी के साथ उसके घर आ धमका और लड़की को चारपाई समेत उठाकर नहर की ओर ले गया. जहां उसने लड़की के हाथ-पैर बांधकर मुंह में कपड़ा ठूंसने के बाद दुष्कर्म किया.

यह भी पढ़ें...

जब लड़की की मां की नींद खुली तो उसने उसको चारपाई सहित गायब देखकर चीख-पुकार मचानी शुरू कर दी. परिजन इधर-उधर भागे तब उन्हें नहर के पास लड़की लहूलुहान हालत में मिली. लड़की के परिजन जब घटना की रिपोर्ट लिखाने पहाड़ी थाना जाने लगे तो पास के ही गांव में रहने वाले विपुल मिश्रा नाम का युवक ने उन्हें थाने जाने से रोक दिया और कहा कि मैं यहीं पर लड़की का इलाज करवा दूंगा.

युवक पूरा दिन उन्हें बरगलाता रहा और अपने घर में ही बैठाये रखा. दूसरे दिन जब लड़की की हालत खराब हुई तो उसे पहाड़ी कस्बे में एक प्राइवेट डॉक्टर को दिखाया गया. उसके बाद भी हालत काबू में ना आने पर विपुल अपनी गाड़ी में उसके परिजनों को लेकर राजापुर पहुंचा, लेकिन वहां पर भी डॉक्टरों ने लड़की की गंभीर हालत को देखते हुए बड़े शहर में ले जाने की बात कही.

तब विपुल लड़की व उसके परिजनों को लेकर कौशांबी के मंझनपुर कस्बे में पहुंचा और वहां लड़की का इलाज कराया, लेकिन 2 तारीख की रात लड़की की मौत हो गई. लड़की की मौत हो जाने से गांव में कोहराम मच गया. परिजनों ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के आए बिना लाश उठाने से मना कर दिया. जब चित्रकूट के पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा मौके पर पहुंचे और उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया.

तब जाकर घरवाले लड़की की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के लिए राजी हुए. चित्रकूट के पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा का कहना है कि परिजनों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करवा दिया गया है. मामले जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

लड़की के परिजनों ने एक युवक द्वारा थाने जाने से रोकने की बात भी तहरीर में लिखाई है. मामले की जांच की जा रही है. वहीं चित्रकूट सदर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक अनिल प्रधान ने योगी सरकार भाजपा के गुंडों द्वारा थाना चलाए जाने का आरोप लगते हुए अनुसूचित जाति के लोगों पर जुल्म किए जाने की बात कही है. विधायक अनिल प्रधान का कहना है कि बिना आरोपी के गिरफ्तार हुए लड़की के शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा.

हरदोई: पति के अप्राकृतिक दुष्कर्म का पत्नी ने किया विरोध तो मिली ये सजा

    follow whatsapp
    Main news