भदोही: दलित अध्यापक की हत्या, पुलिस का दावा- मृतक की बेटी का प्रेमी मुख्य आरोपी

भाषा

• 03:26 AM • 04 Apr 2022

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के चौरी थाना क्षेत्र में एक दलित अध्यापक की हत्या करके शव को तालाब में फेंक दिया गया था. अध्यापक…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के चौरी थाना क्षेत्र में एक दलित अध्यापक की हत्या करके शव को तालाब में फेंक दिया गया था. अध्यापक का शव रविवार को बरामद किया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी.

यह भी पढ़ें...

भदोही के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अनिल कुमार ने रविवार देर शाम हत्या के कारणों का खुलासा करते हुए बताया कि अरविंद कुमार गौतम की हत्या उसकी बेटी के कथित प्रेमी अभिषेक रंजन (23) ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर की है. उन्होंने बताया कि इस मामले में कुमार की पत्नी ज्योतिरानी ने सुबह हत्या के लिए जमीन विवाद को कारण बताते हुए एक व्यक्ति और तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था.

एसपी ने बताया कि जांच में पता चला कि अरविंद ने अपनी बीस साल की बेटी की शादी आगामी जून माह में तय कर रखी थी जबकि लड़की का गांव के ही अभिषेक रंजन से प्रेम प्रसंग था. अभिषेक रंजन ने कई बार शादी तोड़ने की धमकी दी थी.

उन्‍होंने दावा किया कि हत्‍या का कारण प्रेम प्रसंग है, जिसके बाद पुलिस ने साक्ष्‍यों के आधार पर अभिषेक रंजन को गिरफ्तार कर लिया. कुमार ने बताया कि पूछताछ में अभिषेक ने दो दोस्तों के साथ मिलकर अरविंद कुमार गौतम की बेरहमी से हत्या करने की बात कबूल कर ली है. इस मामले में दो अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है.

इससे पहले पुलिस ने जानकारी दी थी कि अमवा खुर्द निवासी अध्यापक अरविंद कुमार गौतम (43) की हत्या की गई है. गौतम जगदीशपुर प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक थे. इस मामले में पुलिस ने गौतम की पत्नी ज्योतिरानी की शिकायत पर धारा 302 (हत्या) और 201 (अपराध का साक्ष्य मिटाने) के तहत एक व्यक्ति समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

चौरी थाना के प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार मौर्य ने शिकायत के हवाले से बताया कि गौतम जगदीशपुर प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक थे और परिवार अमवा खुर्द गांव में रहता है. गांव में ही एक जमीन को लेकर एक व्यक्ति से विवाद है, जिसका मुकदमा चल रहा है. हालांकि, देर शाम मौर्य ने कहा कि ज्योतिरानी की शिकायत में तथ्य सही नहीं थे, लेकिन पुलिस ने जांच में घटना की सही वजह पता कर मामले का पर्दाफाश किया.

इससे पहले मौर्य ने बताया था कि शनिवार देर शाम अरविंद के मोबाइल पर एक फोन आया था, जिसके बाद वह फोन करने वाले व्यक्ति से मिलकर आने की बात कहकर घर से निकल गए. मगर वापस नहीं आए, जिसके बाद पुलिस को सूचना देकर परिजनों ने उनकी तलाश शुरू कर दी. रात भर तलाश करने के बाद रविवार सुबह परिजन और गांव के लोगों ने एक तालाब से अरविंद का शव बरामद किया.

थाना प्रभारी के अनुसार, अध्यापक के दोनों हाथ व दोनों पैर बंधे हुए मिले और चेहरे पर चोट के निशान भी पाए गए. प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

सुलतानपुर: प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने जताई पुरानी रंजिश की आशंका

    follow whatsapp
    Main news