काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के अंदर शुरू हुआ मुमुक्षु भवन, Varanasi Tak पर देखें पूरी रिपोर्ट

ब्रिजेश कुमार

• 12:00 PM • 24 Aug 2022

उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi Tak) स्थित काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के अंदर मुमुक्षु भवन चालू हो गया है. मुमुक्षु भवन में 6 बुजुर्गों को दाखिला…

follow google news

उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi Tak) स्थित काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के अंदर मुमुक्षु भवन चालू हो गया है. मुमुक्षु भवन में 6 बुजुर्गों को दाखिला कराया गया है. सभी लोगों की उम्र 65 साल से ऊपर बताई जा रही है. बता दें कि राजस्थान की तारा संस्था के द्वारा मुमुक्षु भवन की जिम्मेदारी संभाली जा रही है.

यह भी पढ़ें...

मुमुक्षु भवन में बुर्जगों के लिए रहने, खाने-पीने, दवाएं समेत अन्य सुविधाएं नि:शुल्क हैं. भवन में 40 बेड की सुविधा है.

जानकारी के मुताबिक, गुजरात, यूपी, राजस्थान और एमपी से बुजु्र्ग आए हैं. काशी को मोक्ष की नगरी भी कहा जाता है, जहां देश के विभिन्न हिस्सों से बुर्जुग यहां मोक्ष की प्राप्ति के लिए आते हैं.

तारा संस्थान के केके आमेटा ने बताया कि एक आदमी जिन सुविधाओं की जरूरत पड़ती है उसकी हमने भवन में व्यवस्था कर रखी है. जैसे-चिकित्सा, खाना, कयेरटेकर आदि.

उन्होंने बताया कि चिकित्सा संबंधित दिक्कतों के लिए नर्सों को तैनात किया गया है. इसके अलावा कुकिंग की भी व्यवस्था की गई है.

मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि पूजा पाठ करने के बाद मुमुक्षु भवन को चालू कर दिया गया है. जो श्रद्धालु यहां आए हैं उनका स्वागत किया गया.

(पूरी खबर विस्तार से देखने के लिए वीडियो पर क्लिक करें)

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से वाराणसी के पर्यटन उद्योग को मिली नई रफ्तार, बढ़ गई कमाई

    follow whatsapp
    Main news