UP सरकार ने ‘CM फेलोशिप कार्यक्रम’ के आवेदन मांगे, इतने रुपये मिलेंगे, ऐसे करें अप्लाई

भाषा

• 03:34 PM • 11 Aug 2022

उत्तर प्रदेश के 100 पिछड़े विकास खंडों में शोध और विकास कार्य के वास्ते ऐसे हर ब्लॉक में एक शोध छात्र की नियुक्ति के लिए…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के 100 पिछड़े विकास खंडों में शोध और विकास कार्य के वास्ते ऐसे हर ब्लॉक में एक शोध छात्र की नियुक्ति के लिए राज्य सरकार ने ‘मुख्यमंत्री फेलोशिप कार्यक्रम’ के तहत आवेदन मांगे हैं.

यह भी पढ़ें...

राज्य सरकार के आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि प्रदेश कैबिनेट ने पिछली 19 जुलाई को यह फेलोशिप कार्यक्रम शुरू करने पर रजामंदी दी थी.

इसका उद्देश्य युवाओं को सरकार के नीति निर्माण प्रबंधन परियोजना निष्पादन और निगरानी कार्यों से जोड़ना है. इस फेलोशिप कार्यक्रम के लिए आवेदन आगामी 24 अगस्त तक स्वीकार किए जाएंगे. इसके आवेदन http://cmfellowship.upsdc.gov.in/ पर सबमिट किए जाएंगे.

सूत्रों ने बताया कि आवेदनकर्ता की आयु 40 साल या उससे कम होनी चाहिए. उन्हें हिंदी पढ़ने और लिखने में दक्ष होना चाहिए क्योंकि उनकी पोस्टिंग राज्य के ग्रामीण इलाकों में होगी. आवेदकों को उनके शैक्षणिक बैकग्राउंड, राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय अवॉर्ड, वॉलेंट्री काम और पिछले अनुभवों के आधार पर चयन किया जाएगा.

सरकार ने इसके लिए 30 हजार रुपये की सैलरी फिक्स की है. इसके अलावा हर महीने 10 हजार रुपये ट्रैवल अलाउंस (TA) भी मिलेगा. सरकार चयनित अभ्यर्थी को डिजिटल टैबलेट खरीदने के लिए एक बार 15 हजार रुपये भी देगी. इस योजना पर 5.58 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है.

    follow whatsapp
    Main news