UP मौसम अलर्ट: आगरा में बारिश से सड़कें लबालब, प्रदेश के कई हिस्सों में गर्मी-उमस से राहत

अरविंद शर्मा

• 01:50 PM • 10 Jul 2022

सावन शुरू होने वाला है पर उत्तर प्रदेश के तमाम जिले अभी भी बारिश के लिए तरस रहे हैं. कहीं बरसे तो कहीं तरसे बादल…

UPTAK
follow google news

सावन शुरू होने वाला है पर उत्तर प्रदेश के तमाम जिले अभी भी बारिश के लिए तरस रहे हैं. कहीं बरसे तो कहीं तरसे बादल की तर्ज पर रविवार को प्रदेश के आगरा और उसके आसपास बारिश हुई. वहीं गौतम बुद्ध नगर और उसके आसपास के जिलों में बादल छाए रहे. बारिश तो नहीं हुई पर गर्मी और भारी उमस से लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिली.

यह भी पढ़ें...

आगरा में रविवार को बारिश के बाद पूरा शहर ताल-तलैया में तब्दील हो गया. पानी में लोगों के घरों में घुस गया और बारिश ने एक तरफ गर्मी से निजात दिलाई तो दूसरी तरफ शहर में पानी की निकासी में बाधा होने से जल-जमाव ने लोगों को भारी मुश्किल में डाल दिया. बारिश के चलते शहर का क्रिस्तान तालाब बन गया और उसकी बाउंड्री वॉल गिर गई.

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कुछ हिस्से में मध्यम बारिश तो कहीं गरज के साथ छींटे पड़े. पश्चिम और पूर्वी यूपी में अलग-अलग स्थानों पर कहीं हल्की बारिश तो कहीं गरज के साथ बौछारें पड़ीं. बारिश और फुहारों से अयोध्या लखनऊ संभाग में तापमान अन्य संभागों के मुकाबले नीचे गिर गया.

मौसम विभाग की मानें तो मानसूनी हवाओं का रुख फिलहाल प्रदेश की तरफ अभी नहीं हैं. इसलिए प्रदेश में अच्छी बारिश नहीं हो पा रही है. हालांकि मौसम विभाग का अनुमान है कि रविवार देर रात सा सोमवार सुबह तक प्रदेश के कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है.

UP के इन जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें प्रदेश में कहां-कहां सक्रिय है मॉनसून

    follow whatsapp
    Main news