'एक दिन पहले ही मिल गया था प्रश्नपत्र', यूपी पुलिस पेपर लीक के आरोपियों ने STF के सामने किया बड़ा खुलासा

समर्थ श्रीवास्तव

06 Mar 2024 (अपडेटेड: 06 Mar 2024, 03:47 PM)

उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द होने के बाद एसटीएफ का एक्शन जारी है. अलग-अलग जिलों से यूपी पुलिस की परीक्षा में सेंध लगानेवालों को दबोचा जा रहा है.

UPTAK
follow google news

UP Police Bharti Paper Leak : उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द होने के बाद एसटीएफ का एक्शन जारी है. अलग-अलग जिलों से यूपी पुलिस की परीक्षा में सेंध लगानेवालों को दबोचा जा रहा है. वहीं बुधवार को  यूपी पुलिस सिपाही भर्ती मामले में स्पेशल टास्क फोर्स ने बड़ी कार्रवाई की है. यूपी के मेरठ जिले से एसटीएफ ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. उन पर पेपर लीक में शामिल होने का आरोप है. इन सभी की गिरफ्तारी कंकरखेड़ा इलाके से हुई है. एसटीएफ की माने तो कई अहम दस्तावेज और मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं.

यह भी पढ़ें...

'एक दिन पहले मिल गया था पेपर'

मेरठ जिले से एसटीएफ ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है उन्होंने पूछताछ में पुलिस को ये बताया कि एक दिन पहले ही पेपर उनके पास आ गया था. बता दें कि यूपी में पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने 6 आरोपियों को गिरफ़्तार किया. इनके पास से प्रश्न पत्र और आंसर शीट भी बरामद हुई है. इनकी पहचान साहिल, दीपक, बिट्टू, रोहित, प्रवीण और नवीन के तौर पर हुई है. सभी आरोपी मेरठ के रहने वाले हैं. आरोपियों ने बताया कि 18 फरवरी को पुलिस पेपर भर्ती परीक्षा के दूसरी पाली की परीक्षा का पेपर इन्हें व्हाट्सऐप से 17 फरवरी को मिल गया था.

रद्द हुआ था पेपर

बता दें कि बीते 17/18 फरवरी को प्रदेश भर में हुई उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी लिखित परीक्षा का पेपर लीक हुआ. परीक्षा कैंसिल कर 6 महीने में दोबारा उसे आयोजित कराने के आदेश दिए गए. एसटीएफ जांच कर रही है. ऑफलाइन हुई इस परीक्षा में 2 दिन में 48 लाख से अधिक नौजवानों ने परीक्षा दी. सिपाही भर्ती परीक्षा में ही यूपीएसटीएफ ने 150 से अधिक सॉल्वर गैंग से जुड़े लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.
 

    follow whatsapp
    Main news