विधान भवन पर ध्वजारोहण के फौरन बाद पूरे लखनऊ शहर में एक साथ होगा राष्ट्रगान

भाषा

11 Aug 2022 (अपडेटेड: 14 Feb 2023, 09:01 AM)

स्वाधीनता दिवस के अवसर पर राजधानी लखनऊ (Lucknow news) में विधान भवन पर सुबह नौ बजे ध्वजारोहण के बाद पूरे शहर में एक साथ राष्ट्रगान…

UPTAK
follow google news

स्वाधीनता दिवस के अवसर पर राजधानी लखनऊ (Lucknow news) में विधान भवन पर सुबह नौ बजे ध्वजारोहण के बाद पूरे शहर में एक साथ राष्ट्रगान होगा. जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने गुरुवार को बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव पर 15 अगस्त को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath news) द्वारा विधान भवन पर सुबह नौ बजे झंडारोहण के फौरन बाद पूरे शहर में एक साथ राष्ट्रगान होगा.

यह भी पढ़ें...

उन्होंने बताया कि सुबह नौ बजे 52 सेकंड के लिए पूरा शहर थम जाएगा और नगर के सभी चौराहों पर एक साथ ‘रेड सिग्नल’ होगा, जिसके लिए पांच मिनट पहले सायरन बजाया जाएगा.

लखनऊ: 15 अगस्त को इस वक्त चौराहों पर होगा रेड सिग्नल, 5 मिनट पहले बजेगा सायरन, जानें क्यों

गंगवार ने बताया कि राष्ट्रगान का प्रसारण पूरे शहर में एलईडी स्क्रीन समेत अन्य माध्यमों के जरिए होगा. इसके लिए पुलिस विभाग की तरफ से शहर के हर चौराहे पर एक नोडल अधिकारी नामित किया जाएगा.

लखनऊ: ऐश्वर्या, सचिन, मोदी, मुलायम के बाद अब मैंगो की नई किस्म ‘सुष्मिता और अमित शाह’

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम का अभ्यास 13 अगस्त को पूर्वाह्न नौ बजे किया जाएगा. अधिकारी ने बताया कि इसके लिए पांच मिनट पहले सायरन बजाया जाएगा और एक मिनट पहले यातायात रोक दिया जाएगा. राष्ट्रगान संपन्न होने के बाद यातायात शुरू कर दिया जाएगा.

    follow whatsapp
    Main news