मुख्तार अंसारी की मौत के बाद अफजाल ने ली शपथ! 'हमारे खानदान का एक भी बच्चा जबतक जीवित है...'

विनय कुमार सिंह

08 Apr 2024 (अपडेटेड: 08 Apr 2024, 03:07 PM)

गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की मौत का मामला सुर्खियों में बना हुआ है. बता दें कि बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की 28 मार्च को तबीयत बिगड़ी थी, जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

मुख्तार अंसारी, अफजाल अंसारी (फाइल फोटो)

मुख्तार अंसारी, अफजाल अंसारी

follow google news

Mukhtar Ansari News: गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की मौत का मामला सुर्खियों में बना हुआ है. बता दें कि बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की 28 मार्च को तबीयत बिगड़ी थी, जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मुख्तार की मौत का कारण हार्ट अटैक आया था. मगर दूसरी तरफ परिजनों का आरोप है कि जेल में मुख्तार को स्लो पॉइजन दिया गया था, जो मौत का कारण बना. इन आरोप-प्रत्यारोपों के बीच यूपी Tak ने मुख्तार के भाई और गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी से खास बातचीत की है. खबर में आगे जानिए अफजाल अंसारी ने क्या-क्या कहा?

यह भी पढ़ें...

अफजाल बोले- 'मुख्तार की कुर्बानी के बाद हमने शपथ ली है...'

 

अफजाल ने कहा, "मुख्तार की कुर्बानी के बाद हमने शपथ ली है कि हमारे खानदान का एक बच्चा भी जीवित रहेगा तो इन जालिमों के खिलाफ गरीबों की मदद से अंतिम दम तक लड़ेगा. मुख्तार की मौत षड्यंत्र कर की गई और उसके लाखों अनुयाई थे. मुख्तार को अपराधी बताने वाले सिर्फ चंद लोग हैं."

 

 

बकौल अफजाल अंसारी, "मुख्तार के ऊपर, मेरे ऊपर कई हमले हुए, उसकी कोई जांच या चर्चा नहीं होती. अखिलेश यादव का गाजीपुर यहां आना एक बड़ा राजनीतिक संदेश था, जो जनता में चला गया है. भाजपा ने लोकसभा की टाइमिंग पर मुख्तार अंसारी को मरवा कर जो फायदा लेना चाहा था वो बैक फायर हो गया है. अब उसको जबरदस्त नुकसान होगा." 

अखिलेश के गाजीपुर आने पर अफजाल ने ये कहा

अफजाल अंसारी ने कहा, "मुख्तार अंसारी के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करने अखिलेश यादव घर आए थे. जिस दिन मुख्तार का निधन हुआ था, उस दिन भी उन्होंने फोन कर हाल चाल लिया था. इससे पहले भी खुशी के मौके पर अखिलेश यादव आ चुके हैं. फाटक पर मुलायम सिंह यादव एक बार और अखिलेश यादव दो बार आ चुके हैं. अखिलेश यादव के आने से हमें बल मिला और हमने भी उन्हें भरोसा दिलाया कि संविधान विरोधी ताकतों से हम उनके साथ लड़ेंगे."    

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी ने मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी को गाजीपुर से टिकट दिया है. 2019 के चुनाव में अफजाल ने बसपा के टिकट पर भाजपा के मनोज सिन्हा को हराकर इस सीट से जीत दर्ज की थी.


 

    follow whatsapp
    Main news