रामनवमी पर यूपी में कहीं तू-तू-मैं-मैं भी नहीं हुई, दंगे फसाद की बात तो दूर: सीएम योगी

रामनवमी के मौके पर देश के कई राज्यों में सांप्रदायिक तनाव और हिंसा की खबरें सामने आई थीं. इसे लेकर अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. सीएम ने दावा किया कि यूपी में रामनवमी के अवसर पर कोई भी सांप्रदायिक हिंसा की घटना नहीं घटी.

सीएम योगी ने 12 अप्रैल को एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें वह कह रहे हैं, "यूपी में कहीं तू-तू-मैं-मैं भी नहीं हुई, दंगे फसाद की बात तो दूर है."

उन्होंने कहा, "लखनऊ में एक समय में शिया-सुन्नी विवाद होता था, भीषण दंगे होते थे. समस्या का सामाधान कर दिया. आज यूपी से दंगे समाप्त हो गए हैं.

अहम बिंदु

सीएम ने कहा, "अभी परसों रामनवमी की तिथि थी. 25 करोड़ की आबादी यूपी में रहती है. 800 स्थानों पर रामनवमी की शोभा यात्रा थी, जुलूस भी थे और साथ-साथ इस समय रमजान का महीना चल रहा है तो रोजा इफ्तार के भी कार्यक्रम रहे होंगे. कहीं भी कोई तू-तू-मैं-मैं नहीं हुई, देंगे फसाद की बात तो दूर है."

उन्होंने कहा, "ये यूपी के विकास की नई सोच को प्रदर्शित कर रहा है. अब दंगा फसाद के लिए कोई जगह नहीं है. अराजकता, गुंडागर्दी, अफवाह के लिए कोई जगह नहीं है. यूपी में रामनवमी के अवसर पर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की पावन जयंती के अवसर पर यह साबित किया है.''

सीएम योगी ने कहा, "देश के अंदर अलग-अलग जगहों पर सांप्रदायिक हिंसा हुए. वहां की सरकारें अपने अनुरूप उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई भी कर रही हैं और कठोरता पूवर्क उनके खिलाफ कार्रवाई भी होनी चाहिए."

(पूरे वीडियो को ऊपर देखा जा सकता है.)

सीएम योगी आदित्यनाथ
मुरादाबाद: मुस्लिम दंपत्ति ने हिंदू धर्म अपनाने का किया फैसला, कहा- CM योगी पर पूरा भरोसा

संबंधित खबरें

No stories found.