ओपी राजभर फिर चलेंगे बड़ा दाव, जल्द मिलाएंगे भाजपा से हाथ! बनेंगे यूपी सरकार में मंत्री?

कुमार अभिषेक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Political News: 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद समाजवादी पार्टी से नाता तोड़ने वाले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभापसा) के मुखिया ओम प्रकाश राजभर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, सूत्रों का दावा है कि राजभर जल्द ही एनडीए में शामिल होने जा रहे हैं. आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के लखनऊ दौरे और अनुप्रिया पटेल की पार्टी के कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद अब इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि जल्द ही यूपी में एनडीए का कुनबा बढ़ेगा.

अमित शाह से भूपेंद्र चौधरी और ब्रजेश पाठक ने की मुलाकात

भाजपा के यूपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से हुई मुलाकात के बाद चर्चा तेज हो गई है कि अब ओम प्रकाश राजभर का एनडीए में आना तय है. बता दें कि सपा से नाता तोड़ने वाले राजभर बीते कई दिनों में काफी मुद्दों पर भाजपा का समर्थन करते दिखाई दिए हैं. उन्होंने पिछले साल राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का भी समर्थन किया था.

योगी मंत्रिमंडल में शामिल होंगे राजभर?

पिछले दिनों ओमप्रकाश राजभर और यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के बीच नजदीकियां देखने को मिली थीं. ऐसा कहा जा रहा है कि राजभर से गठबंधन के लिए ब्रजेश पाठक को जिम्मेदारी दी गई है. सूत्रों के मुताबिक, एनडीए में आने के बाद अगर कोई मंत्रिमंडल विस्तार उत्तर प्रदेश में होता है तो ओमप्रकाश राजभर की ‘लॉटरी’ लग सकती है. खबर है कि योगी सरकार में राजभर कैबिनेट मंत्री बनाए जा सकते हैं. साथ ही लोकसभा चुनाव में भी भाजपा सुभापसा को एक से दो सीटें दे सकती है.

राजभर से गठबंधन कर भाजपा को होगा फायदा?

सियासी गलियारों में ऐसी चर्चा है कि राजभर से गठबंधन करने के बाद आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को घोसी, गाजीपुर, जौनपुर, चंदौली, सोनभद्र, आजमगढ़ सहित पूर्वी यूपी की अन्य सीटों पर फायदा मिल सकता है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT