आगरा: शातिर गैंग AC ट्रेनों में ऐसे करता था चोरी, 16 लाख रुपये के जेवर बरामद, एक अरेस्ट

अरविंद शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news
Agra Crime News: उत्तर प्रदेश में आगरा कैंट जीआरपी टीम ने एक ऐसे शातिर चोर को गिरफ्तार किया है, जो गैंग बनाकर ट्रेनों के एसी कोच में चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा था. गिरोह के सभी सदस्य हरियाणा के रहने वाले हैं. पुलिस ने एक आरोपी ऋषि पाल को गिरफ्तार किया है. ऋषि पाल ने पुलिस को बताया है कि वह और उसके गैंग के सदस्य लंबे समय से ट्रेनों में चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. वहीं, अब पुलिस गैंग के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है.

गिरोह कैसे देता है वारदात को अंजाम?

ऋषि पाल के अनुसार, गिरोह के सदस्य एसी ट्रेनों में टिकट लेकर सफर करते हैं. मजबूत कद काठी का फायदा उठाकर लोगों को अपनी बातों के जाल में उलझा लेते हैं. खुद को सेना का जवान बताकर अलग तरह का माहौल बनाते हैं और फिर मौका पाकर रेल यात्री के कीमती सामान पर हाथ साफ कर देते हैं.
कुछ दिन पहले गिरोह ने पंजाब मेल में वारदात को अंजाम दिया था. परिवार के सदस्य ट्रेन से शादी में शामिल होने जा रहे थे. परिवार के पास काफी जेवरात थे. परिवार की रेकी करने के बाद गिरोह ने उनके पास मौजूद जेवरात चोरी कर लिए थे.
प्रभारी निरीक्षक आगरा कैंट जीआरपी ने बताया कि आरोपी के कब्जे से करीब साढ़े 16 लाख रुपए कीमत के जेवरात बरामद किए गए हैं. वहीं आरोपी ने 4 और साथियों के नाम बताए हैं. पुलिस ने बताया कि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है.
UP Crime News: पुलिस पूछताछ में आरोपी ऋषिपाल ने हरियाणा के रहने वाले अपने साथी मीनू, बच्ची, मोनू और प्रवीण के नाम का खुलासा किया है. बलवान उर्फ ऋषि ने पुलिस को बताया है कि सभी साथ मिलकर चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे. चुराए गए सामान को सभी आरोपी आपस में बराबर बराबर बांट लेते थे. आगरा के अलावा ये गिरोह देश के कई राज्यों में भी सफर कर चुका है. गिरोह लग्जरी ट्रेनों में सफर करता था और लोगों का सामान चुरा लेता था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT