‘राम, कृष्ण-विश्वनाथ तीनों…’, डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने दिया काशी-मथुरा को लेकर बड़ा बयान

सत्यम मिश्रा

ADVERTISEMENT

Keshav Prasad Maurya
Keshav Prasad Maurya
social share
google news

Lucknow News: अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो गया है. मगर राम मंदिर के साथ-साथ अब काशी और मथुरा की भी बातें होने लगी हैं. ज्ञानवापी पर आई एएसआई की रिपोर्ट भी लगातार चर्चाओं में बनी हुई है. इसी बीच उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान सामने आया है. डिप्टी सीएम ने काशी और मथुरा लेने की बात कही है,


उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने नारा लगाया है, राम-कृष्ण और विश्वनाथ तीनों लेंगे एक साथ. डिप्टी सीएम ने कहा, केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनी और उसके बाद प्रदेश में भी हमारी सरकार बनी, जिसके कारण 500 साल बाद रामलला अपने जन्म स्थान पर विराजमान हुए. 


‘राम, कृष्ण और विश्वनाथ तीनों लेंगे एक साथ’


उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा,  अभी 2 दिन पहले एएसआई की रिपोर्ट भी सामने आई है, जो उन्होंने देखी है. इसके बाद उन्होंने मंच से हर हर महादेव का नारा भी लगाया. इस दौरान उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने पुराने समय को भी याद किया. उन्होंने बताया कि वह बचपन में आरएसएस के स्वयं सेवक रहे हैं और उन्होंने विश्व हिंदू परिषद में संगठन मंत्री के रूप में काम किया हैं. डिप्टी सीएम ने बताया, जब राम जन्मभूमि का आंदोलन शुरू हुआ था, तब हम सभी एक नारा लगाते थे. राम, कृष्ण और विश्वनाथ तीनों लेंगे एक साथ. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT


लखनऊ में हो रहा रामोत्सव कार्यक्रम


बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अयोध्या में हुए राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष में सूबे के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने रामोत्सव कार्यक्रम करवाया है. इसके चलते रामकथा का आयोजन किया गया है. प्रसिद्ध कथा वाचक देवकी नंदन ठाकुर खुद कथा वाचन कर रहे हैं. इसी कार्यक्रम में केशव प्रसाद मौर्य भी आए थे. तभी उन्होंने काशी-मथुरा लेने की बात कही.


देवकी नंदन ठाकुर ने क्या कहा


इस दौरान देवकी नंदन ठाकुर ने ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य को सीएम योगी आदित्यनाथ का भरत और लक्ष्मण बताया. उन्होंने कहा, हमारे योगी जी के भरत और लक्ष्मण यहां विराजमान है. मुझे विश्वास है कि वह मथुरा को भी अच्छे से जानते होंगे. हम व्यास पीठ से यही शुभकामना करते हैं कि आप दोनों को मथुरा का यश मिले और जल्द ही हमारे कन्हैया भी रामलाल की तरह आनंद प्राप्त करें.
 

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT