झांसी में तेरहवीं भोज खाकर लौटे 1 हजार लोग पड़े बीमार, एक के बाद एक अस्पताल में लगी लोगों की लाइन

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के झांसी (Jhansi News) में एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. यहां तेरहवी भोज में खाना खाने से करीब एक हजार लोग बीमार हो गए. बता दें कि झांसी जिले के ग्राम बरोदा मेंपूर्व प्रधान के पिता की त्रयोदशी में करीब तीन हजार से ज्यादा लोग शामिल हुए थे. वहीं भोज में खाना के बाद करीब एक हजार लोगों के बीमार पड़ने की खबर सामने आई है. किसी को उल्टी तो किसी दस्त लगने की शिकायत सामने आई है.

भोज खाकर लौटे 1 हजार लोग पड़े बीमार

बता दें कि झांसी जिले के पूंछ थानान्तर्गत ग्राम बरौदा में रहने वाले पूर्व प्रधान लाखन सिंह राजपूत के पिता भगवानदास राजपूत का निधन हुआ था. शुक्रवार को उनकी त्रयोदशी थी, जिसमें शामिल होने के लिए ग्राम बरोदा के अलावा आस पास के गांव लोग भी पहुंचे. वहीं इस भोज कार्यक्रम में करीब तीन हजार के लोगों को बुलाया गया था. जानकारी के मुताबिक दोपहर को तेरहवीं भोज खाने के बाद लगभग 1000 लोग बीमार हो गए. उल्टी, दस्त की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

एक के बाद एक अस्पताल में लगी लोगों की लाइन

खाना खाने के बाद एक के बाद एक कई लोगों की हालात तब खराब हो गए और अस्पताल में लोगों की लाइन लग गई. बिस्तर कम पड़ने लगे तो बीमारों को जिले के बाहर के अस्पतालों में भर्ती करवाना पड़ा. देर रात तक तक झांसी मेडिकल कॉलेज में लगभग 100 से ज्यादा लोग भर्ती हो चुके हैं. जबकि, अन्य लोग अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराए गए. वहीं इस घटना में रंजिश की बात भी सामने आई है. पूर्व प्रधान ने अज्ञात लोगों के खिलाफ रंजिशन खाने में कुछ मिलाने की आशंका जताई है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

खाने की हो रही जांच

वहीं, मामले की जानकारी होते ही एसडीएम, एसपी ग्रामीण समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे. जहां जांच-पड़ताल की गई. उनके साथ खाद्य विभाग की टीम ग्राम बरौदा पहुंची थी. टीम ने पूरी, मिठाई, तेल, दही समेत कई चीजों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे हैं. रिपोर्ट तीन दिन बाद आएगी. रिपोर्ट आने के बाद ही फूड प्वाइजिंग का कारण स्पष्ट होगा.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT