देवरिया में जिस जमीन के चलते गिरीं 6 लाशें…वहां पहुंचा UP Tak, देखें ग्राउंड रिपोर्ट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से सोमवार सुबह एक ऐसी खबर सामने आई, जिसे जिसने भी सुना उसकी रूह कांप गई. यहां महज 12 बीघा जमीन के लिए 6 लोगों की हत्या कर दी गई. इन 6 लोगों में एक ही परिवार के 5 लोग शामिल हैं. मामले में सत्य प्रकाश की बड़ी बेटी शोभिता की तहरीर पर पुलिस ने 27 नामजद और 50 अज्ञात के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की थी. वहीं इस हत्याकांड के पीछे जो जमीन विवाद बताया जा रहा है, वहां यूपी तक की टीम पहुंची.

बताते चलें कि इस नृशंस हत्याकांड के बाद यूपी तक की टीम ने उस कारण को जानने की कोशिश की, जिसकी वजह से यह वारदात घटी. बता दें कि सत्य प्रकाश दुबे के छोटे भाई ज्ञान प्रकाश उर्फ साधु दुबे ने 2014 में अपने हिस्से की 12 बीघा जमीन का बैनामा पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम चंद यादव व उसके भाई रामजी यादव के नाम से की थी. इसके बाद से ही दोनों पक्षों में तनाव शुरू हो गया था. इसी तनाव के बीच वह प्रेम यादव के घर पर जाकर रहने लगा था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बुलडोजर एक्शन की तैयारी!

बता दें कि देवरिया कांड में अब प्रेम यादव के घर पर बुल्डोजर चलाए जाने की तैयारी है. प्रशासन की तरफ से प्रेम यादव के घर के बाहर एक नोटिस चस्पा किया गया है. राजस्व विभाग ने फतेहपुर गांव के अभयपुर टोला में प्रेमचंद यादव के घर पर बेदखली का नोटिस लगाया है. यहां धारा 67 के तहत नोटिस जारी कर दिया गया है. नोटिस का जवाब 7 अक्टूबर तक ही देना है. 7 अक्टूबर को तहसीलदार की कोर्ट में पेश होकर कारण बताओ नोटिस का जवाब देना होगा. अन्यथा तहसील प्रशासन एकपक्षीय आदेश जारी करेगा और तय अवधि में अतिक्रमित जमीन या मकान को ढहा दिया जाएगा.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT