11 साल के बॉबी की गुब्बारा फुलाते समय चली गई जान, आखिर कैसे? मां-बाप हो जाएं सतर्क

बीएस आर्य

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Amroha News: ये खबर हर मां-बाप को जानना जरूरी है. इस मामले को जानने के बाद हर माता-पिता को सतर्क हो जाना चाहिए. उत्तर प्रदेश के अमरोहा से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने हर किसी को सन्न कर दिया है. यहां एक 11 साल के बच्चे की जिस तरह से मौत हुई है, उसने सभी को हिला कर रख दिया है. बता दें कि इस बच्चे की मौत गुब्बारा फुलाते समय हुई है.

बताया जा रहा है कि 11 साल का मासूम अपने घर के पीछे खेल रहा था. उसके साथ अन्य बच्चे भी खेल रहे थे. मिली जानकारी के मुताबिक, मासूम गुब्बारा फुला रहा था तभी गुब्बारा उसके गले में चला गया और वह बेहोश हो गया.परिजन मासूम को डॉक्टरों के पास लेकर गए. मगर तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. 

गुब्बारा बना मासूम की मौत की वजह

गुब्बारे से मासूम की मौत का मामला गजरौला औद्योगिक नगरी से सामने आया है. यहां खाई खेड़ा खादर गांव में 11 साल का बॉबी रहता था. बताया जा रहा है कि मासूम घर के पीछे अपने दोस्तों के साथ खेल रहा था. खेलते-खेलते अचानक वह बेहोश हो गया. मामले की सूचना परिजनों को दी गई. परिजन मासूम को फौरन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

यहां डॉक्टर ने मासूम को मृत घोषित कर दिया. मासूम की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया. ग्रामीणों के मुताबिक, जिस समय मासूम की मौत हुई, उसके हाथ में गुब्बारा था. मासूम गुब्बारे को फुला रहा था. गुब्बारा फुलाते समय अचानक गुब्बारा उसके गले में चला गया और दम घुटने से वह बेहोश हो गया और उसकी मौत हो गई. 

डॉक्टर ने क्या बताया

गुब्बारे से हुई बच्चे की मौत से सभी सन्न रह गए. इस पूरे मामले पर डॉ. योगेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया, बच्चे का नाम बॉबी है. उसके पापा का नाम पप्पू है. बच्चे की उम्र 11 साल थी. इसे मृत अवस्था में ही सीएचसी लाया गया था.मृत्यु की साफ वजह पोस्टमॉर्टम के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT